Live News »

युवक की हार्ट अटैक से मौत के बाद नर्सिंग कर्मी से मारपीट का मामला गर्माया, एक घंटे तक किया कार्य बहिष्कार

युवक की हार्ट अटैक से मौत के बाद नर्सिंग कर्मी से मारपीट का मामला गर्माया, एक घंटे तक किया कार्य बहिष्कार

डूंगरपुर: जिला अस्पताल में युवक की हार्ट अटैक से मौत के बाद कल हुई नर्सिंगकर्मी से मारपीट का मामला गर्माता जा रहा है. गुरुवार को मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी मांग को लेकर जिला अस्पताल के नर्सिंगकर्मीयो ने एक घंटे तक कार्य का बहिष्कार किया. वहीं नर्सिंगकर्मियों के समर्थन में जिला अस्पताल के डॉक्टर्स भी उतर आये और डॉक्टर्स ने भी एक घंटे तक कार्य का बहिष्कार किया.

मारपीट के आरोपियों की जल्द गिरफ्तार करने की मांग:  
इधर नर्सिंगकर्मी व डॉक्टर्स के एक घंटे तक कार्य बहिष्कार किये जाने से जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई. नर्सिंगकर्मियों ने मारपीट के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कोतवाली पुलिस से की है. गौरतलब है कि कल शाम को शहर के पातेला निवासी मोहम्मद शाहिद को हार्ट अटैक आने के बाद जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था. वहीं ईलाज के दौरान युवक की मौत हो गई थी. मौत के बाद परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए नर्सिंगकर्मी से मारपीट कर दी थी. 

और पढ़ें

Most Related Stories

डूंगरपुर में अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, 25 लाख रुपए बताई जा रही शराब की कीमत

डूंगरपुर में अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, 25 लाख रुपए बताई जा रही शराब की कीमत

डूंगरपुर: डूंगरपुर जिले की बिछीवाडा थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक ट्रक को जब्त किया है. पुलिस ने ट्रक से 25 लाख रुपए की कीमत की शराब बरामद करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.  बिछीवाडा थानाधिकारी इन्द्रजीत परमार ने बताया की मुखबिर के जरिये रतनपुर बोर्डर से शराब तस्करी की सुचना मिली थी, जिस पर रतनपुर बोर्डर पर नाकेबंदी की गई. 

चालक सहित दो तस्कर गिरफ्तार:
इस दौरान जब एक उदयपुर पासिंग नम्बर ट्रक को रोककर तलाशी ली गई तो ट्रक में जिंक ऑक्साइड पाउडर की आड़ में अवैध शराब भरी हुई थी. जिस पर पुलिस ने ट्रक चालक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

{related}

ट्रक से 231 पेटी अवैध शराब की बरामद:
पुलिस ने ट्रक से 231 कार्टन शराब बरामद की जिसकी बाजार की कीमत 25 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने शराब को हरियाणा के रेवाड़ी से भरकर गुजरात ले जाना बताया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

डूंगरपुर पोस्को स्पेशल कोर्ट का फैसला, अपहरण और बलात्कार के आरोपी को 20 साल की सजा 

डूंगरपुर पोस्को स्पेशल कोर्ट का फैसला, अपहरण और बलात्कार के आरोपी को 20 साल की सजा 

डूंगरपुर: प्रदेश के डूंगरपुर जिले की पोक्सो कोर्ट ने करीब सवा साल पुराने नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म के मामले में दोषी को 20 साल की सजा सुनाई है. मामले में कोर्ट ने दोषी पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. लोक अभियोजक योगेश जोशी ने बताया की मामला कोतवाली थाना क्षेत्र में 25 मई 2019 का है. वरदा थाना क्षेत्र निवासी 13 वर्षीय बालिका 25 मई 2019 को अपने गांव से डूंगरपुर शहर सब्जी बेचने आई थी. 

पीड़िता ने परिजनों को दी थी मामले की जानकारी:
शाम को पीड़िता वापस अपने गांव जाने के लिए एक जीप में बैठी थी. इस दौरान हीराता निवासी जीप चालक पवन ने हीराता के पास जंगल में बालिका को ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और वापस बालिका को डूंगरपुर बस स्टैंड पर लाकर छोड़ दिया. इसके बाद पीड़िता ने अपने परिजनों को फोन पर घटना की जानकारी दी.

{related}

25 हजार का जुर्माना भी लगाया:
सुचना मिलने पर परिजन डूंगरपुर पहुंचे और बालिका को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था और कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया था.  मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट में चालान पेश किया था. इसी मामले में पोक्सो कोर्ट ने अंतिम सुनवाई करते हुए आज दोषी 20 साल के कारावास की सजा सुनाई और 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. 

डूंगरपुर में एक बार फिर आया मां की ममता को शर्मसार करने का मामला

डूंगरपुर में एक बार फिर आया मां की ममता को शर्मसार करने का मामला

डूंगरपुर: जिले में मां की ममता के शर्मसार होने का मामला सामने आया है. एक कलयुगी मां अपने कलेजे के टुकड़े को रेलवे पटरियों के पास लावारिस अवस्था में छोड़ गई. बिछीवाड़ा पुलिस ने बताया की थाना क्षेत्र के करोली काली घाटी के पास रेलवे पटरियों के पास चरवाहों को झाड़ियो में एक बच्चे के रोने की आवाज आई. जिसकी सूचना चरवाहों ने सरपंच को दी.

कोरोना के बीच बिजली बिल में दौड़ेगा करंट! आठ माह बाद बिजली बिलों में फिर जुड़ेगा फ्यूज सरचार्ज 

बच्ची को जिला शिशु अस्पताल में भर्ती करवाया: 
इधर, सरपंच ने मामले की जानकारी बिछीवाड़ा थाने की कनबा पुलिस चौकी को दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची को जिला शिशु अस्पताल में भर्ती करवाया. पुलिस ने बताया की बच्ची का जन्म करीब 2 माह पहले हुआ है. बच्ची का स्वास्थ्य ठीक है. पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी चिकित्सा क्षेत्र में 828 करोड़ की सौगात, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की CM गहलोत की तारीफ 

डूंगरपुर में तेज बारिश से नदी और नाले उफान पर, बेणेश्वर धाम बना टापू, कई मार्ग पानी से हुए अवरुद्ध 

डूंगरपुर में तेज बारिश से नदी और नाले उफान पर, बेणेश्वर धाम बना टापू, कई मार्ग पानी से हुए अवरुद्ध 

आसपुर: डूंगरपुर जिले में हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर है. जिले के साबला उपखंड क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश से नदियों में पानी की भारी आवक होने से जहां बेणेश्वर धाम टापू बना हुआ है. वहीं कई तालाब लबालब होकर ओवर फ्लो हो चुके है. वहीं कई मार्ग बारिश के पानी से अवरुद्ध हो चुके है. साबला में बारिश कई मुसीबत भी बनकर आई है.

आसाराम को जेल की सलाखों के पीछे भेजने की कहानी अब किताब में,  IPS अजयपाल लांबा ने लिखी पुस्तक

कई घरों और दुकानों के तलघरों में घुसा पानी:
भारी बारिश से साबला और पिंडावल गांव में पानी इस कदर भर गया है कि पानी कई घरों व दुकानों के तलघरों में पानी घुस गया. जिसके चलते लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है. वहीं भारी बारिश से साबला-बांसवाड़ा स्टेट हाइवे पर पिंडावल में पुल के क्षतिग्रस्त होने से मार्ग बाधित हो गया है.

साबला, बामेला और वडेला तालाब हुए ओवर फ्लो:
पुल के क्षतिग्रस्त होने से पुलिस ने आवागमन पर रोक लगा दी है. इधर बारिश के चलते साबला में साबला, बामेला और वडेला तालाबों के ओवर फ्लो होने से पानी सड़क और खेतों में भर रहा है, वहीं साबला-निठाउआ और साबला-रीछा मार्ग पर पानी भर जाने से बाधित हो गया है. इधर जिले में हो रही बारिश के चलते जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और लोगो से जल भराव क्षेत्रों से दूर रहने व पानी के बहाव में गाड़ी नहीं निकालने से बचने की नसीहत दी हैै.  

कांग्रेस में उठने लगी बदलाव की आवाज, कांग्रेस में 23 वरिष्ठ नेताओं ने उठाया आश्चर्यजनक कदम!

अवैध शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, 4 तस्कर गिरफ्तार

अवैध शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता,  4 तस्कर गिरफ्तार

डूंगरपुर: जिले की पुलिस की स्पेशल टीम को शनिवार सुबह अवैध शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस की स्पेशल टीम ने अवैध शराब से भरी दो कारों को जब्त करते हुए चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं 40 कार्टन अवैध शराब के बरामद किये है. एसपी जय यादव ने बताया की मुखबिर के जरिये छोटी कारों से अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी. जिस पर पुलिस की स्पेशल टीम ने कोतवाली थाना क्षेत्र में राजपुर घाटी में नाकेबंदी की.

भारत-पाक सीमा पर BSF के सर्च ऑपरेशन में पांच घुसपैठिये ढेर 

पुलिस ने दोनों कारों से 40 कार्टन अवैध शराब बरामद की: 
इस दौरान एक स्विफ्ट कार को पुलिस को रोका तो उस कार के पीछे आ रही एक अन्य कार चालक ने पुलिस को देखकर कार घुमाकर फरार होने लगा जिस पर पुलिस ने पीछा करके सतीरामपुर गाँव के पास उस कार को भी पकड़ा. पुलिस ने दोनों कारों से 40 कार्टन अवैध शराब बरामद की. वहीं चार तस्करों को गिरफ्तार किया. इधर, पुलिस ने एक कार से चार अलग-अलग नम्बर प्लेट भी जब्त की. जब्त शराब करीब ढाई लाख रुपए की बताई जा रही है. पुलिस की स्पेशल टीम ने शराब व तस्कर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किये. वहीं अब कोतवाली पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

सचिन पायलट व विधायक गिर्राज मलिंगा में विवाद खत्म!  

शातिर अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

शातिर अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

डूंगरपुर: जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शातिर अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिन्होंने डूंगरपुर में 28 लाख कैश की दो बड़ी चोरी की वारदातों का करना कबूल किया है. एसपी जय यादव ने बताया की डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में 21 जून एक सरकारी शराब के ठेके से चोर 12 लाख के कैश की चोरी कर ले गए थे. 

धौलपुर: बाजरे के खेत में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी 

वहीं इसके करीब एक माह बाद फिर से 26 जुलाई को चोरो ने डूंगरपुर शहर में कोतवाली थानान्तर्गत इंडस्ट्री एरिया में शराब ठेकेदारों के ऑफिस को निशाना बनाते हुए 16 लाख कैश पर हाथ साफ़ किया था. मामले की जांच के लिए  एसपी जय यादव ने कोतवाली के अलावा डीएसटी टीम को जिमेदारी सौंपी. 

किसानों के लिए मुख्यमंत्री ने किए बड़े फैसले, सहकारी संस्थाओं में 1,000 पदों पर भी भर्ती जल्द शुरू होगी 

दोनों टीमों ने संयुक्त जांच करते हुए मामले में डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के धामोद निवासी लाला डामोर, चुंडावाडा निवासी विपिन मोलात व गुजरात के अनसोल निवासी अशोक मीणा पर संदेह होने पर हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ की तो तीनों आरोपियों ने दोनों वारदातों को करना कबूल किया. उसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. इधर पूछताछ में तीनो आरोपियों के गिरोह ने अपने अन्य साथियों के साथ गुजरात में भी कई चोरी की वारदाते करना कबूल किया है. पुलिस आरोपियों से माल बरामदगी व अन्य आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए पूछताछ कर रही है. 

डूंगरपुर: जंगल में मवेशी चराने गई आठ साल की मासूम से 12 साल के नाबालिग ने किया दुष्कर्म

डूंगरपुर: जंगल में मवेशी चराने गई आठ साल की मासूम से 12 साल के नाबालिग ने किया दुष्कर्म

डूंगरपुर: जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़िता के परिजनों ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया है. कोतवाली थाने के सीआई चांदमल सिंगारिया ने बताया की कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 8 साल की मासूम कल शाम को जंगल में मवेशी चराने गई थी. इस दौरान गांव के ही 12 साल के नाबालिग लड़के ने उसके साथ दुष्कर्म किया.

डूंगरपुर: पुलिस कांस्टेबल पर नाबालिग किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म करने का आरोप 

डॉक्टर्स ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म होने का खुलासा किया: 
इधर आज सुबह जब नाबालिग की तबियत बिगड़ी और परिजन उसे लेकर जब अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर्स ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म होने का खुलासा किया. वहीं परिजनों के पूछने पर नाबालिग ने पूरी बात बताई. जिस पर परिजन तुरंत कोतवाली थाने पहुंचे और मामले की रिपोर्ट दी. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी आसाराम को बड़ी राहत, अब सेंट्रल जेल में मिलेगा बाहर का खाना 

डूंगरपुर: पुलिस कांस्टेबल पर नाबालिग किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म करने का आरोप

डूंगरपुर: पुलिस कांस्टेबल पर नाबालिग किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म करने का आरोप

डूंगरपुर: जिले के रामसागड़ा थाना के एक पुलिस कांस्टेबल पर एक नाबालिग किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया गया है. वहीं मामले में आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. मामले के अनुसार एक नाबालिग किशोरी के पिता ने एसपी को परिवाद सौंपकर आरोपी रामसागड़ा थाने के पुलिस कांस्टेबल कांतिलाल मीणा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी आसाराम को बड़ी राहत, अब सेंट्रल जेल में मिलेगा बाहर का खाना 

पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई करने की बजाय उसे ही डरा-धमकाकर भगा दिया: 
ज्ञापन में पिता ने बताया उसकी नाबालिग पुत्री 16 साल की है. 29 जुलाई को वह ओर उसकी पत्नी गामड़ी अहाड़ा में सामान लेने के लिए गए थे, वापस लौटे तो पता लगा कि उसकी नाबालिग बेटी को आरोपी पुलिस कांस्टेबल कांतिलाल जबरन बाइक पर बैठाकर भगा ले गया है. इस पर वह रामसागड़ा थाने गया जहां घटना के बारे में सूचना दी तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने कोई कार्रवाई नही की. इस पर वह लगातार 29, 30 जुलाई व 1 अगस्त को भी रामसागड़ा थाने पर गया लेकिन पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई करने की बजाय उसे ही डरा-धमकाकर भगा दिया. इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण परिजन 6 अगस्त को डूंगरपुर डीएसपी कार्यालय पंहुचे ओर कार्रवाई की मांग की. जिस पर डीएसपी ने मामले में रामसागड़ा थाने में केस दर्ज करवाया और उसी दिन पुलिस उसकी बेटी को भी ले आये, लेकिन उसे मिलने तक नही दिया.

VIDEO- मुख्यमंत्री गहलोत से मुलाकात के बाद बोले विधायक ओम प्रकाश हुड़ला, कहा... 

पुलिसकर्मियों के दबाव में सही मेडिकल रिपोर्ट नहीं बनाने के आरोप लगाए:
पिता ने मेडिकल जांच में भी पुलिसकर्मियों के दबाव में सही मेडिकल रिपोर्ट नहीं बनाने के आरोप लगाए है. पीड़िता के पिता ने उसकी बेटी को डरा धमकाकर बयान करवाने के आरोप लगाये है. साथ ही यह भी कहा कि आरोपी पुलिसकर्मी ने उसे 7 से 8 दिन साथ रखा और उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान थाने पर बुलाकर समझौता करने के लिए भी दबाव बनाते रहे. पिता ने मामले में आरोपी पुलिसकर्मी के रामसागड़ा थाने में ही तैनात होने के कारण सही जांच नही होने और न्याय नही मिलने का संदेह जताते हुए अन्य पुलिस थाने के अधिकारी से जांच करवाने की मांग की है. साथ ही पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.