बिलासपुर Chhattisgarh: जमीन विवाद में छोटे भाई के ​परिवार ने की बड़े भाई और भाभी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh: जमीन विवाद में छोटे भाई के ​परिवार ने की बड़े भाई और भाभी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh: जमीन विवाद में छोटे भाई के ​परिवार ने की बड़े भाई और भाभी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में जमीन विवाद को लेकर बड़े भाई और भाभी की हत्या तथा दो भतीजियों पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने छोटे भाई और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अंतर्गत जरहाभाठा में जमीन को लेकर हुए विवाद के बाद बड़े भाई दीपक गढ़ेवाल (42) और भाभी पुष्पा (40) की हत्या करने तथा भतीजियों रौशनी (23) और हर्षिता (20) पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने छोटे भाई ओमप्रकाश गढ़ेवाल (40) और उसकी पत्नी संगीता (39) को गिरफ्तार कर लिया है. 

वहीं इस घटना के आरोप में ओमप्रकाश की दो नाबालिग बेटियों को भी पकड़ लिया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि शहर के करीब पांड़ गांव में गढ़ेवाल परिवार की सात एकड़ जमीन है. इस जमीन को लेकर दोनों भाइयों में विवाद था. मंगलवार की सुबह जब बड़ा भाई दीपक, पत्नी पुष्पा के साथ खेत में काम करने गया तब छोटा भाई ओमप्रकाश भी वहां मौजूद था. इस दौरान दोनों भाइयों में जमीन को लेकर विवाद हो गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों भाइयों में विवाद बढ़ गया और बाद में दोनों बिलासपुर स्थित अपने घर लौट गए. उन्होंने बताया कि घर लौटने के बाद दोनों भाई ​फिर लड़ने लगे और इस लड़ाई में पूरा परिवार शामिल हो गया. ​विवाद के बीच ही ओमप्रकाश, उसकी पत्नी संगीता और दो नाबालिग बालिकाओं ने दीपक के परिवार पर कुल्हाड़ी लोहे की रॉड से हमला कर दिया. पुलिस के मुताबिक इस हमले में दीपक और पुष्पा की मौके पर ही मौत हो गई तथा बेटियां रौशनी और हर्षिता गंभीर रूप से घायल हो गईं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने ओमप्रकाश और उसके परिवार को हिरासत में ले लिया. वहीं शवों और घायलों को अस्पताल भेजा गया. उन्होंने बताया कि विवाद के दौरान ओमप्रकाश और संगीता भी घायल हुए हैं. दोनों का इलाज करवाया जा रहा है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान ओमप्रकाश ने जानकारी दी है कि खेत से दोपहर को जब वह घर पहुंचा तब उसने देखा कि दीपक उसके (ओमप्रकाश के) ऑटो रिक्शा में तोड़फोड़ कर रहा था. इससे नाराज ओमप्रकाश और उसके परिवार ने दीपक के परिवार पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा जांच की जा रही है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें