गोवा में मुख्यमंत्री आवास की ओर जुलूस निकाल रहे युवा कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में लिया गया

गोवा में मुख्यमंत्री आवास की ओर जुलूस निकाल रहे युवा कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में लिया गया

गोवा में मुख्यमंत्री आवास की ओर जुलूस निकाल रहे युवा कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में लिया गया

पणजी: गोवा में ईंधन की बढ़ती कीमतों और बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी और कई अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में लिया. पुलिस ने बताया कि नेताओं को तब हिरासत में लिया गया, जब उन्होंने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के आधिकारिक आवास की ओर जुलूस निकालने की कोशिश की. गोवा प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी के प्रमुख वरद मर्दोलकर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि श्रीनिवास और गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्सो सिकेरा समेत कई नेताओं को पुलिस ने आजाद मैदान में हिरासत में लिया.

मर्दोलकर ने दावा किया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया. उन्होंने कहा कि हमने विरोध स्थल से मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के आधिकारिक आवास की ओर जुलूस निकालने का फैसला किया, तभी हम पर लाठीचार्ज किया गया. मर्दोलकर ने बताया कि असम युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कमरुल इस्लाम चौधरी सहित 30 से अधिक नेताओं को हिरासत में लिया गया है. भारतीय युवा कांग्रेस के नेता सोमवार को संपन्न कांग्रेस पार्टी की युवा शाखा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए गोवा आए थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि ये नेता और अन्य व्यक्ति अल्टिन्हो इलाके में स्थित मुख्यमंत्री के आवास की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया. अधिकारी ने बताया कि उन्हें हिरासत में लिया गया क्योंकि उन्होंने पुलिसकर्मियों को धक्का दिया.

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने कहा कि युवा कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई अनुचित है. कामत ने संवाददाताओं से कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था, तो मुझे कई प्रदर्शनों का सामना करना पड़ा. लेकिन हमने कभी इस तरह की कार्रवाई का सहारा नहीं लिया.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि गोवा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार हकीकत का सामना करने से डरती है और विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है.(भाषा) 

और पढ़ें