नई दिल्ली Delhi: नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने वाला आरोपी युवक गिरफ्तार

Delhi: नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने वाला आरोपी युवक गिरफ्तार

Delhi: नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने वाला आरोपी युवक गिरफ्तार

नई दिल्ली: मध्य दिल्ली के रंजीत नगर इलाके में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के आरोप में रविवार को 20 वर्षीय एक शख्स को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान रघुबीर नगर निवासी सूरज के रूप में की गयी है. उसे हरियाणा के रोहतक जिले में कलानौर से गिरफ्तार किया गया. उसे ख्याला थाने के तहत आने वाले इलाके में एक नाबालिग का यौन शोषण करने के आरोप में पोक्सो कानून के तहत पहले भी गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा कि हमने सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगाले और उसकी तस्वीर निकाली. आरोपी का किसी भी तरीके से पीड़िता से कोई ताल्लुक नहीं है और वह उस इलाके का रहने वाला भी नहीं है. ऐसा कोई भी फोन नंबर, कोई वाहन आदि कुछ नहीं था जिससे आरोपी की पहचान करने में मदद मिल सके. मध्य जिले के कई पुलिस दलों ने उसे पकड़ने के लिए 36 घंटे तक बिना थके काम किया. पुलिस उपायुक्त ने कहा कि जब आरोपी को पता चला कि पुलिस उसकी तलाश कर रही है तो उसने दिल्ली से भागने की कोशिश की. हमारे दलों ने उसका पीछा किया और कलानौर से उसे पकड़ा.

एक सीसीटीवी फुटेज में आरोपी को लड़की के साथ जाते हुए देखा जा सकता है. यह वीडियो फुटेज वायरल हो गयी थी. यह घटना शुक्रवार की है जब लड़की एक स्थान पर जा रही थी जहां निशुल्क भोजन बांटा जा रहा था. पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि आरोपी ने नाबालिग को लालच दिया और फिर उससे दुष्कर्म किया. उसने बताया कि लड़की की हालत स्थिर है. भारतीय दंड संहिता और बाल यौन अपराध संरक्षण (पोक्सो) कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली महिला आयोग ने शनिवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की थी. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें