Live News »

युवक की अवैध बजरी लदे ट्रैक्टर से कुचलकर मौत, रोशनी बनकर पहुंचे कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा

युवक की अवैध बजरी लदे ट्रैक्टर से कुचलकर मौत, रोशनी बनकर पहुंचे कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा

करौली: सपोटरा थाना क्षेत्र के इलाके में बहाडी का पुरा निवासी कालू मीना की अवैध बजरी लदे ट्रैक्टर से कुचलकर मौत हो गई. परिवार पर विपत्ति का पहाड़ टूट गया लेकिन कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा इस परिवार के लिए संभल और रोशनी बनकर पहुंचे. मंत्री के गांव पहुंचते ही महिलाएं बिलख पड़ी. मंत्री ने मृतक के भाई को गले लगाया और पुत्र को गोदी में बैठा कर दुलार किया.

पंचायत चुनावों से जुड़ी बड़ी खबर, राज्य सरकार के सभी नोटिफिकेशन पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर

आधा दर्जन सरपंचों ने भी करीब डेढ़ लाख रुपए की सहायता राशि दी:
इस दौरान मंत्री रमेश मीणा और कलेक्टर डॉ एम एल यादव ने मृतक कालू की पत्नी भमरो बाई को ₹100000 की आर्थिक सहायता का चेक सौंपा. वही मंत्री ने स्वयं की ओर से ₹51000 की नगद राशि प्रदान की मंत्री की प्रेरणा से आधा दर्जन सरपंचों ने भी करीब डेढ़ लाख रुपए की सहायता राशि दी. इस दौरान ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने अवैध बजरी लदे वाहनों से आए दिन दुर्घटना होने की शिकायतें करते हुए पुलिस पर मिलीभगत के आरोप लगाए.

राजस्थान विधानसभा का आगामी सत्र, सत्ताधारी दल कांग्रेस की तैयारियां तेज

मंत्री ने पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया:
मंत्री ने पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया. साथ ही कलेक्टर और पुलिस अधिकारियों को अवैध ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश दिए. मंत्री ने कहा कि ओवरलोड वाहनों से लोगों की जान जाए यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. दोषी अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी. 

और पढ़ें

Most Related Stories

VIDEO: करौली के सपोटरा थाने में जमकर छलके जाम, शराब की मस्ती का वीडियो हो रहा वायरल

करौली: जिले के सपोटरा थाने से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जहां जमकर जाम छलके हैं. थाने पर पुलिसकर्मियों ने होली खेलने के दौरान जाम खोले. इसके साथ ही डीजे की धुन पर बोतलें छलकाते हुए ठुमके भी लगाए. इस दौरान बाहरी लोग भी शराब पार्टी में शामिल रहे. अब थाने में शराब की मस्ती का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद सबसे बड़ा सवाल तो यह खड़ा हो रहा है कि जब थाने में यह हाल है तो आमजन में इसको लेकर क्या संदेश जाएगा? 
 

सपोटरा में 19 वर्षीय युवती की हत्या का खुलासा नहीं होने पर ग्रामीणों ने सीएम के नाम दिया ज्ञापन

सपोटरा में 19 वर्षीय युवती की हत्या का खुलासा नहीं होने पर ग्रामीणों ने सीएम के नाम दिया ज्ञापन

सपोटरा(करौली): सपोटरा की ग्राम पंचायत गज्जुपुरा में एक 19 वर्षीय युवती की चार दिन पूर्व हत्या कर शव तुरसंगपुरा के एक खेत में पेड़ से लटकाने की घटना का खुलासा नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार को एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों का कहना है कि परिजनों द्वारा पुलिस में अपहरण कर हत्या का मामला दर्ज कराने के बावजूद पुलिस चार दिन बाद भई हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करना तो दूर हत्या के कारणों का सुराग तक नहीं लगा पाई. 

उग्र आंदोलन की चेतावनी 
ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम उपजिला कलेक्टर तारामती वैष्णव को ज्ञापन देकर हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार नही करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. आपको बता दें कि 21 जून को गज्जुपुरा की 19 वर्षीय युवती का शव संदिग्ध हालत में तुरसंगपुरा व सूरतपुरा के खेतों में स्थित एक बबूल के पेड़ पर लटका हुआ मिला था. जिसका परिजनों ने पुलिस थाने में हत्या का मामला भी दर्ज कराया है. पुलिस प्रथम दृष्टया घटना को हत्या मानते हुऐ मोबाईल कॉल डिटेल व लोकेशन के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है.  

हैड कांस्टेबल पर युवती से दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, लोगों ने हाथ बांधकर की जमकर धुनाई

हैड कांस्टेबल पर युवती से दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, लोगों ने हाथ बांधकर की जमकर धुनाई

सपोटरा(करौली): करौली जिले के सपोटरा से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. जहां हैड कांस्टेबल पर युवती से दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगा है. हैड कांस्टेबल ने नशे की हालत में घर में घुसकर युवती से दुष्कर्म का प्रयास किया है. युवती के चिल्लाने पर लोगों ने हैड कांस्टेबल को धर दबोचा. उसके बाद हैड कांस्टेबल के हाथ बांधकर उसकी जमकर धुनाई की गई. 

पुलिस पर लीपापोती के लग रहे आरोप
वारदात की सूचना मिलने पर सपोटरा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. वहीं लोगों ने पुलिस पर मामले को लेकर लीपापोती का भी आरोप लगाया है. सूचना के अनुसार हैड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर लिया गया है. हैड कांस्टेबल की इस हरकत से स्थानीय लोगों में आक्रोश का माहौल है. 

पुलिस मख्यालय में हई अपराध नियंत्रण को लेकर चर्चा
वहीं इससे पहले आज राजधानी जयपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में अपराध समीक्षा बैठक हुई. बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग के आलाधिकारियों के साथ प्रदेश में बढ़ अपराध को नियंत्रण में लेने को लेकर चर्चा की. प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध और दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर सीएम ने अपराध पर समीक्षा रिपोर्ट भी देखी. इस दौरान सीएम ने सुरक्षित एवं तेज संचार व्यवस्था के पोस्टर का भी विमोचन किया. 


 

Open Covid-19