कीव राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया दावा, युद्ध में रूसी सेना पर आखिरकार जीत यूक्रेन की हुई

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया दावा, युद्ध में रूसी सेना पर आखिरकार जीत यूक्रेन की हुई

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया दावा, युद्ध में रूसी सेना पर आखिरकार जीत यूक्रेन की हुई

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने शुक्रवार को अपने दो संबोधनों में देश के पूर्वी हिस्से में हुई सबसे भीषण लड़ाई और यूक्रेन युद्ध में रूसी सेना पर आखिरकार जीत दर्ज करने की घोषणा की.

उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित किया और कहा कि यूक्रेन एक ऐसा देश है, जिसने रूसी सेना की असाधारण शक्ति के मिथक को तोड़ दिया है. एक ऐसी सेना, जिसके बारे में माना जाता था कि वह कुछ ही दिनों में किसी को भी हरा सकती है. जेलेंस्की ने कहा कि अब रूस पूरे देश पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हम यूक्रेन के भविष्य के बारे में सोचने के लिए काफी मजबूत स्थिति में हैं, जो पूरी दुनिया के लिए खुला रहेगा.

लाइमैन या सिविएरोदोनेत्स्क उनके होंगे तो वे गलत हैं. डोनबास यूक्रेन का ही रहेगा: 

बाद में राष्ट्र के नाम दिए वीडियो संबोधन में जेलेंस्की ने दोनेत्स्क के पूर्वी शहर लाइमैन और लुगांस्क में यूक्रेन के नियंत्रण वाले अंतिम क्षेत्रों में से एक सिविएरोदोनेत्स्क को घेरने तथा उस पर कब्जा करने के रूसी प्रयासों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दोनेत्स्क क्षेत्र के इस शहर का बड़ा रेलवे हब और दो अन्य प्रमुख शहर अब भी यूक्रेन के नियंत्रण में हैं. यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर कब्जा करने वालों को लगता है कि लाइमैन या सिविएरोदोनेत्स्क उनके होंगे तो वे गलत हैं. डोनबास यूक्रेन का ही रहेगा. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें