दुबई जिम्बाब्वे करेगा 2022 महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी, तीसरे चक्र में महिला टीमों की संख्या होगी 10

जिम्बाब्वे करेगा 2022 महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी, तीसरे चक्र में महिला टीमों की संख्या होगी 10

जिम्बाब्वे करेगा 2022 महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी, तीसरे चक्र में महिला टीमों की संख्या होगी 10

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने घोषणा की कि जिम्बाब्वे 21 नवंबर से पांच दिसंबर तक महिलाओं के विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी करेगा. 

न्यूजीलैंड में अगले साल चार मार्च से तीन अप्रैल तक चलने वाले महिला विश्व कप के लिये तीन क्वालीफायर की घोषणा की गयी हैं, हालांकि 10 टीम के टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा आने वाले समय में की जायेगी. 

ICC महिला चैम्पियनशिप के तीसरे चक्र में टीमों की संख्या होगी 10:
क्वालीफायर से आने वाली टीमें पहले ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप से क्वालीफाई कर चुकी पांच टीमों - आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान न्यूजीलैंड से जुड़ेंगी. तीन क्वालीफायर और अगली दो टीमें अगली आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में पिछली बार की शीर्ष पांच टीमों के साथ अपना सुनिश्चित करेंगी जिससे आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तीसरे चक्र में टीमों की संख्या आठ से 10 हो जायेगी. 

ICC  महिला क्रिकेट विश्वकप काफी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट: 
आईसीसी के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि हमारे कैलेंडर में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर काफी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं क्योंकि इससे टीमों को विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने का ही मौका नहीं मिलेगा बल्कि इससे आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के अगले चरण में अंतिम दो प्रतिभागी भी निर्धारित होंगे. टूर्नामेंट के पांचवें चरण में बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी, श्रीलंका, थाईलैंड, अमेरिका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे हिस्सा लेंगी. 

और पढ़ें