प्रदेश में 'हाथी' के साथियों की सियासत, मायावती के एक फोन ने पलट दिया पासा 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/27 10:22

जयपुर: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद प्रदेश की राजनीति में मची उथपुथल के बीच बसपा विधायकों ने भी अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी है. राज्यपाल से मुलाकात के नाम पर आज बसपा के छह में से पांच विधायक जयपुर में इकट्ठा हुए और बड़ा राजनीतिक संदेश दिया. हालांकि बाद में अपने एक साथ की तबीयत नासाज होने की बात कहकर उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात टाल दी. अब बसपा विधायक वैट एंड वॉच की स्थिति में काम कर रहे हैं.

बजी फोन की घंटी... बदल गया फैसला:
वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बड़ा खुलासा सामने आया है. बताया जा रहा है कि विधायकों ने बीएसपी आलाकमान के एक Phone के बाद अपना फैसला बदल दिया. लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति गरमाई हुई है. जयपुर से दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है और सत्ता व संगठन में फेरबदल की चर्चाएं चल रही है. इस बीच बसपा के छह विधायकों ने मौके का फायदा उठाकर अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी है. बसपा के पांच विधायकों ने आज जयपुर में नदबई विधायक जोगिंदर अवाना के आवास पर मीटिंग की. इस मीटिंग में विधायक संदीप यादव, वाजिब अली, राजेंद्र सिंह गुढा व लाखन सिंह शामिल हुए. इन्होंने आज राज्यपाल से मुलाकात का समय लेकर प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी. शाम पांच बजे का मुलाकात का समय तय हुआ, लेकिन शाम चार बजे अचानक मुलाकात का कार्यक्रम रद्द कर दिया. एक विधायक दीपचंद के नहीं आने का कारण बताकर मुलाकात का कार्यक्रम स्थगित कर दिया. 

आखिरी फैसला मायावती पर:
बसपा विधायकों से जब इस बारे में पूछा गया, तो उनको कहना था कि वे तो बस राज्यपाल की कुशलक्षेम पूछना चाहते थे, लेकिन सवाल यह उठता है कि इन विधायकों को अचानक राज्यपाल की तबीयत का खयाल कैसे आ गया. बताया जाता है कि दबाव की राजनीति के चलते आज की मीटिंग की गई. हालांकि विधायकों ने कहा कि जब तक मायावती चाहेगी, तब तक कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रहेगा. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in