Hyundai Alcazar और Creta के एडवेंचर एडिशन का टीजर हुआ जारी, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्लीः जल्द ही हुंडई मोटर अपनी क्रेटा और अल्काजार एसयूवी का एक और स्पेशल एडिशन लॉन्च करने वाली हैं. इसी बीच अब कंपनी ने इन दोनों SUVs के नए एडवेंचर एडिशन का टीजर जारी कर दिया है. क्रेटा एडवेंचर एडिशन और अलकाजार एडवेंचर एडिटोइन सिर्फ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आएंगे. 

हुंडई के जारी टीज़र में क्रेटा और अल्कज़ार के एडवेंचर एडिशन को नए रेंजर खाकी कलर में देखा गया. जो नई एक्सटर में भी देखा गया था. इस स्पेशल एडिशन में रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ ब्लैक-आउट व्हील्स भी मिलेंगे. इनमें छत से ग्रिल तक ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट देखने को मिला है. इसके अलावा फ्रंट फेंडर पर एडवेंचर बैजिंग है. उम्मीद है कि ह्यूंदै थोड़ा और मजबूत लुक देने के लिए फ्रंट और रियर बंपर को भी अपडेट करेगी. फॉक्स स्किड प्लेट्स में भी बदलाव हो सकते हैं. हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई हैं. 

6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्धः
दोनों SUVs के एडवेंचर एडिशन के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं होगा. 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ क्रेटा और अलकज़ार में 116hp/250Nm आऊटपुट मिलता है जो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. क्रेटा में 115hp/144Nm आउटपुट वाला एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है 6-स्पीड मैनुअल या CVT के साथ उपलब्ध है. जबकि अल्काजार में 160hp/253Nm आउटपुट वाला 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है.

वहीं अगर कीमत की बात करें तो इसको लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया हैं. फिलहाल क्रेटा की एक्स शोरूम कीमत 10.87 लाख रुपये से 19.20 लाख रुपये के बीच है, जबकि अल्कज़ार की एक्स शोरूम कीमत 16.77 लाख रुपये से 21.12 लाख रुपये के बीच हैं.