Live News »

दोषियों को माफ करने की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, कहा- ऐसे लोगों की वजह से ही रेप पीड़ितों के साथ इंसाफ नहीं हो पाता
दोषियों को माफ करने की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, कहा- ऐसे लोगों की वजह से ही रेप पीड़ितों के साथ इंसाफ नहीं हो पाता

नई दिल्ली: देश की जानी-मानी वकील इंदिरा जयसिंह ने निर्भया की मां से अपील की है कि वह सोनिया गांधी की तरह निर्भया के दोषियों को माफ कर दें. उन्होंने कहा कि सोनिया ने जिस तरह राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी की मौत की सजा माफ कर दी है, ऐसा ही उदाहरण आशा देवी को देना चाहिए. इसपर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि ऐसी सलाह देने वाली इंदिया जयसिंह कौन होती हैं? जबकि पूरा देश दोषियों को फांसी देने के पक्ष में है.

ऐसे लोगों की वजह से ही रेप पीड़ितों के साथ इंसाफ नहीं हो पाता: 
इससे पहले निर्भया गैंगरेप केस के दोषियों पर राजनीति से परेशान परिवार का दर्द फूटा था. निर्भया की मां ने कहा था कि मेरी बच्ची की मौत पर खिलवाड़ क्यों हो रहा है. इंदिरा जयसिंह ने कहा कि वे आशा देवी के दर्द और वेदना को समझती हैं, लेकिन मृत्युदंड के खिलाफ हैं. आशा देवी ने इंदिरा जयसिंह की अपील पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि इंदिरा जय सिंह उन्हें सलाह देने वाली कौन होती हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की वजह से ही रेप पीड़ितों के साथ इंसाफ नहीं हो पाता है.

एक फरवरी को होगी फांसी:
बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी किया है. अब निर्भया के चारों दोषियों पवन गुप्त, विनय शर्मा, मुकेश और अक्षय सिंह को 1 फरवरी को फांसी दी जाएगी. इससे पहले चारों दोषियों को 22 जनवरी को फांसी दी जानी थी, लेकिन एक दोषी मुकेश ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर की थी, राष्ट्रपति ने उसकी दया याचिका खारिज कर दी. इसके बाद पटियाला कोर्ट ने फांसी देने की नई तारीख मुकर्रर की है. 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in