एयर इंडिया ने रचा इतिहास, नए रंग-रूप में एयरलाइन का पहला A-350 विमान पहुंचा भारत

नई दिल्लीः एयर इंडिया का पहला विमान ए350 शनिवार को भारत पहुंचा. विमान ने फ्रांस के टूलूज से भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे उड़ान भरी और लगभग दोपहर 1:47 बजे नई दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया. जिसको लेकर एयरलाइन की ओर से आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा गया कि भारत की अग्रणी वैश्विक एयरलाइन एयर इंडिया ने आज वीटी-जेआरए पंजीकृत 20 एयरबस ए350-900 विमानों में से पहले विमान का स्वागत किया. 

इसके साथ ही टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने इस तरह के विमान का संचालन करने वाली पहली भारतीय विमानन कंपनी बनकर इतिहास रचा है. इससे पहले 17 नवंबर को नए लोगो और नए लिवरी के साथ एयरबस A350 ने सिंगापुर से टूलूज के लिए पहली उड़ान भरी थी. एयरलाइंस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर लिखा था. भारत के मोस्ट अवेटेड एयरक्राफ्ट के आगमन की ओर एक और कदम. 

वहीं एयर इंडिया के सीईओ ने कहा ए350 सिर्फ धातु और इंजन नहीं है यह हमारी एयरलाइन के निरंतर परिवर्तन और नए बेंचमार्क स्थापित करने की हमारी प्रतिबद्धता की दिशा में सभी एयर इंडिया कर्मचारियों के प्रयासों का नतीजा है. यह कई मायनों में विश्व मंच पर भारतीय विमानन उद्योग के बदलाव का आगाज है. बता दें कि एयर इंडिया विमान बदलाव के मामले में हमेशा से ही अग्रणी रहा है.