VIDEO: जयपुर से बढ़ेगी हवाई सेवा! रोज़ 63 फ्लाइट्स का होगा संचालन, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फ्लाइट संचालन में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इसी माह से 3 नई फ्लाइट शुरू होंगी. एयरलाइंस ने डीजीसीए से इन फ्लाइट्स के संचालन के लिए अप्रूवल ले लिया है. बड़ी बात यह है कि जयपुर से अमृतसर के बीच बंद चल रही हवाई सेवा फिर से शुरू हो सकेगी. जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इन दिनों पर्यटन सीजन चल रहा है और हवाई सेवाओं का संचालन बढ़ा हुआ है. पर्यटन सीजन के चलते जयपुर एयरपोर्ट से रोजाना औसतन 15 हजार यात्री यात्रा कर रहे हैं. एयरपोर्ट से रोजाना औसतन 60 फ्लाइट संचालित हो रही हैं. अब इसमें और बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. दरअसल इसी माह जयपुर एयरपोर्ट से 3 नई फ्लाइट शुरू होंगी. 

स्पाइसजेट और गो फर्स्ट एयरलाइंस जयपुर से अमृतसर और गोवा के लिए फ्लाइट संचालन शुरू करेंगी. दरअसल अभी जयपुर एयरपोर्ट से देश के 18 घरेलू शहरों के लिए फ्लाइट चल रही हैं. अब अमृतसर के लिए भी सीधी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. स्पाइसजेट एयरलाइन 20 जनवरी से जयपुर से अमृतसर के लिए फ्लाइट शुरू करेगी. दरअसल अमृतसर के लिए पिछले समर शेड्यूल में भी फ्लाइट चल रही थी. लेकिन सितंबर माह में एयरलाइन ने अमृतसर की फ्लाइट का संचालन बंद कर दिया था. इसके बाद से अमृतसर के लिए एयर कनेक्टिविटी ठप हो गई थी. अब 20 जनवरी से जयपुर से अमृतसर के बीच सीधी फ्लाइट चलेगी. 

ये नई फ्लाइट होंगी शुरू:
- 20 जनवरी से जयपुर से अमृतसर के बीच शुरू होगी फ्लाइट
- फ्लाइट SG-2941 जयपुर से सुबह 10:55 बजे जाएगी, दोपहर 12:25 बजे पहुंचेगी अमृतसर
- फ्लाइट SG-2942 अमृतसर से शाम 7:05 बजे चलेगी, शाम 8:35 बजे पहुंचेगी जयपुर एयरपोर्ट
- 25 जनवरी से जयपुर से गोवा के बीच शुरू होगी स्पाइसजेट की फ्लाइट 
- फ्लाइट SG-3763, जयपुर से सुबह 11:10 बजे जाएगी, दोपहर 1:55 बजे पहुंचेगी गोवा
- फ्लाइट SG-2975 गोवा से शाम 7:10 बजे चलेगी, रात 9:55 बजे पहुंचेगी जयपुर
- 25 जनवरी से जयपुर से गोवा के बीच गो फर्स्ट की शुरू होगी फ्लाइट
- फ्लाइट G8-952 गोवा से सुबह 10:30 बजे चलेगी, दोपहर 12:30 बजे आएगी जयपुर
- फ्लाइट G8-953 जयपुर से दोपहर 1 बजे होगी रवाना, 3:20 बजे पहुंचेगी गोवा
- यह फ्लाइट गोवा के नए बने एयरपोर्ट मोपा (गोवा नॉर्थ) के लिए चलेगी

इन नई फ्लाइट्स के शुरू होने के साथ ही जयपुर से देश के 19 शहरों के लिए हवाई सेवा उपलब्ध होगी. माना जा रहा है कि मार्च माह तक फ्लाइट्स का संचालन इसी तरह बढ़ा हुआ रहेगा. मार्च माह तक फ्लाइट संचालन रोजाना 65 तक पहुंच सकता है. आगामी दिनों में कोलकाता के लिए फ्लाइट संचालन बढ़ सकता है. दरअसल अभी कोलकाता के लिए इंडिगो की 3 फ्लाइट ही नियमित रूप से चल रही हैं. स्पाइसजेट ने प्रायोगिक रूप से 10 से 13 जनवरी के लिए 4 दिन फ्लाइट संचालित की है. आने वाले दिनों में इसे नियमित किए जाने की संभावना है. इसी तरह जयपुर से पुणे, अहमदाबाद और बेंगलूरु के लिए भी फ्लाइट संचालन बढ़ने की संभावना है.