Ajmer News: शराब पीने से मना करने पर बेटे ने लकड़ी से वार कर पिता को उतारा मौत के घाट

अजमेर: सावर थाना क्षेत्र के टांकावास गांव में रिश्तों की हत्या का मामला सामने आया है. जहां पर बाप व बेटे में हुए विवाद के बाद बेटे ने लकड़ी से वार कर अपने ही पिता की हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी बेटे ने पिता की हत्या शराब पीकर गिरने से होना बताकर सुबह जल्दी ही अंतिम संस्कार कर दिया. मामले का खुलासा मृतक के शरीर पर आई चोटों के बाद परिजनों व रिश्तेदारों की और से आरोपी बेटे से पूछताछ करने के दौरान हुआ. घटना शनिवार रात की. सावर पुलिस ने मृतक के छोटे बेटे हंसराज खटीक की रिपोर्ट पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

सावर थाना प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि टांकावास निवासी कैलाश खटीक व उसके बेटे कन्हैयालाल खटीक के बीच शनिवार दिनभर विवाद होता रहा. मृतक कैलाश अपने बेटे कन्हैया लाल को शराब का सेवन ना करने के लिए समझाइश कर रहा था. इसी को लेकर बाप व बेटे के अक्सर घर में विवाद होता रहता है. शनिवार को दोनों बाप व बेटे के विवाद होता रहा. रात को आरोपी कन्हैया लाल ने अपने पिता कैलाश खटीक की शराब के नशे में हत्या कर दी. आरोपी ने चारपाई पर सो रहे पिता के लकड़ी से चार-पांच सिर पर वारकर हत्या कर दी. 

 

सामाजिक दबाव के बाद आरोपी ने अपने पिता की हत्या करना कबूल कर लिया:
वारदात के बाद आरोपी ने हत्या को छुपाने के लिए रिश्तेदारों व परिजनों को गुमराह कर पिता के शराब पीकर गिरने से मौत होना बताकर सुबह दाह संस्कार करवा दिया. दाह संस्कार के दौरान शरीर पर चोटों के निशान देखकर समाज के लोगों व रिश्तेदारों ने आरोपी बेटे से पूछताछ की. समाज के लोग मृत्यु के बाद आयोजित कार्यक्रमों में भाग नहीं लिया. सामाजिक दबाव के बाद आरोपी ने अपने पिता की हत्या करना कबूल कर लिया. घटना के संबंध में मृतक कैलाश के छोटे बेटे हंसराज खटीक ने सावर पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई. सावर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. सावर पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से आरोपी से पूछताछ करेगी की हत्या की वारदात में और कौन-कौन लोग शामिल है इसकी जांच में जूट गई हैं.