IND vs AUS: तीसरे वनडे से बाहर हो सकते है अक्षर पटेल, वर्ल्ड कप को लेकर भी संशय बरकरार

नई दिल्लीः भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 99 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त बनाते हुए  सीरीज को अपने नाम कर लिया है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 400 रन का टारगेट सेट किया. जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 217 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. अब सीरीज का अंतिम और तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाना है. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है. 

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों टीमों के बीच तीसरे मुकाबले में आलराउंडर अक्षर पटेल नहीं खेलेंगे. खिलाड़ी फिलहाल पूरी तरह फिट नहीं है. यहीं कारण है कि वो 27 सितंबर को अंतिम मुकाबले से बाहर हो सकते है. दरअसल एशिया कप के दौरान अक्षर पटेल चोटिल हुए थे. इस के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपडेट देते हुए कहा था कि खिलाड़ी सीरीज के शुरुआती एक दो मुकाबले से बाहर रह सकते है लेकिन इसी बीच अब खबर  निकलकर सामने आ रही है कि खिलाड़ी तीसरे वनडे से भी बाहर हो सकते है. जो कि आने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिय़ा के लिए चिंता का विषय है. 

अक्षर की जगह अश्र्विन को मिल सकती है जगहः
हालांकि अभी खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर कोई आधिकारिक अपडेट सामने नहीं आया है. लेकिन अगर खिलाड़ी चोट के चलते आगामी वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाते है तो उनकी जगह रवि अश्र्विन को टीम में शामिल किया जायेगा. फिलहाल टीम के पास 28 सितंबर तक का समय बाकी है. 

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के लिए 400 रन बोर्ड पर लगाये. जहां टीम की ओर से अय्यर और गिल ने शतक लगाया. इसके बाद बारिश के खलल के चलते टीम को 33 ओवर में 317 रन का लक्ष्य दिया गया. जिसकी दौड़ में कंगारू टीम महज 217 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. इस तरह टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज को अपने नाम करते हुए 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है.