यूपी में सपा और कांग्रेस में हुआ गठबंधन, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

FirstIndia Correspondent Published Date 2017/01/22 20:10

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी तेज हो चली है। सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा आज जारी किए गए चुनावी घोषणा पत्र के बाद अब कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है। हालांकि दोनों पार्टियों के बीच हुए इस गठबंधन को मजबूरी का गठबंधन भी कहा जा रहा है, लेकिन अब प्रदेश में ये दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव मैदान में उतरेगी।


तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए आज उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया है और ऐसे में अब सपा और कांग्रेस मिलकर चुनावी लड़ेगी। गठबंधन के बाद कांग्रेस के खाते में 105 सीटें आई हैं, जबकि समाजवादी पार्टी 298 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार खड़ा करेगी। लखनऊ में आयोजित संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन में दोनों ही पार्टी के नेताओं ने इसकी औपचारिक घोषणा की।


संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन को कांग्रेस की तरफ से राज बब्‍बर और सपा की ओर से पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने संबोधित किया। पटेल ने कहा कि देश के विकास और अखंडता के लिए हम साथ आए हैं और अखिलेश यादव के नेतृत्‍व में हमारी सरकार फिर बनने जा रही है। कांग्रेस-सपा ने कहा कि अखिलेश यादव द्वारा किए गए कामों की बुनियाद पर ये गठबंधन हुआ है।


दोनों पार्टियों के नेताओं ने दावा किया है कि चुनावों में हम मिलकर विभाजनकारी ताकतों को हराएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को ये खबर आई थी कि दोनों ही पार्टियों के बीच बातचीत टूट गई है। कांग्रेस का कहना था कि उसने सपा से 110 सीटों की मांग की थी, लेकिन सपा 99 से ज्‍यादा सीटें देने को राजी नहीं थी।

 

Lacknow Uttar Pradesh UP Election Samajwadi Party Congress Raj Babbar Akhilesh Yadav

  
First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in