Live News »

थानागाजी गैंगरेप: मातृत्व दिवस पर छलका आरोपियों की मां का दर्द

थानागाजी गैंगरेप: मातृत्व दिवस पर छलका आरोपियों की मां का दर्द

थानागाजी(अलवर)। जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म और वीडियो वायरल करने के मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनके परिजन इस घटना को बेहद ही शर्मनाक बता रहे है। मातृत्व दिवस पर आज थानागाजी गैंगरेप के आरोपियों की मां के दिल का दर्द छलका है। थानागाजी गैंगरेप ने कई माताओं को शर्मसार किया है। 

इस घटना के बाद आरोपियों की माताओं का बेटों का नाम लेते ही गुस्सा फूट पड़ता है। आरोपी हंसराज की मां सजना देवी का कहना कि नाम मत लो उस नराधम का, जिसने मेरी बेटी जैसी बेटी के साथ घृणित कृत्य किया, उसने मेरा दूध लजा दिया, कानून उसे कठोर सजा दें। आरोपी हंसराज की मां ने कहा कि उन्होंने इसके जन्म पर खुशिया मनाई थी पर उनकी कोख में इंसान के रूप में राक्षस ने जन्म लिया है। साथ ही कहती है कि अगर वे कानून के शिकंजे से बच निकला तो मैं उसे जिंदा नहीं छोडूंगी। 

भगवान ने ऐसे पापी बेटे को मेरे घर में जन्म क्यों दिया? 
गैंगरेप के दूसरे आरोपी महेश की मां तीजा देवी कहती है कि भगवान ने ऐसे पापी बेटे को मेरे घर में जन्म क्यों दिया? उसके बाद अपने आप को कोसती हुई कहती है कि यह तो मेरे पिछले जन्मों के कर्मों की सजा है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे को ऐसी सजा मिलनी चाहिए की कोई दूसरा ऐसा कदम उठाने की हिम्मत न जुटा सके। 

और पढ़ें

Most Related Stories

थानागाजी के गुढ़ा गांव में ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, 3 युवकों की मौत, एक गंभीर घायल

थानागाजी के गुढ़ा गांव में ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, 3 युवकों की मौत, एक गंभीर घायल

थानागाजी(अलवर): थानागाजी के गुढ़ा गांव में आज दोपहर भीषण सड़क हादसा हो गया. एक तेज स्पीड पर दौड़ रहे असंतुलित ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में बाइक सवार 3 युवकों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर घायल हो गया. घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो हादसा इतना भयानक था कि देखते ही लोगों की आंखें बंद हो गई. दुर्घटना के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई है. उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस मृतकों की शिनाख्त कर रही है. 

राहुल गांधी आज थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीड़िता और परिजनों से करेंगे मुलाकात

राहुल गांधी आज थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीड़िता और परिजनों से करेंगे मुलाकात

अलवर: जिले के थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले में आज करीब सुबह साढ़े नौ बजे राहुल गांधी थानागाजी पहुंचेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, अविनाश पांडे और जितेंद सिंह भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. पीड़ित और उसके परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से भी राहुल गांधी बात करेंगे.

राहुल गांधी के दौरे से पहले पीड़ित दम्पत्ती से फर्स्ट इंडिया  ने खास बातचीत की. जिसमें पीड़िता और उसके पति ने पुलिस में सरकारी नौकरी की इच्छा जताई. पीड़िता ने कहा कि वे पुलिस की नौकरी लगना चाहती है ताकि ऐसे हैवानों को सबक सिखा सके और पीड़ितों को न्याय दिल सके. 

आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पुलिस में नौकरी देने की मांग
पीड़िता ने कहा कि पहले तो वे कुछ करना चाहते थे लेकिन अब इस घटना के बाद वो पुलिस में जाना चाहते हैं ताकि अरोपियो को सजा दिला सके. पीड़िता ने कहा कि वो पुनर्वास भी चाहते हैं. इसके लिए आज राहुल गांधी को भी एक मांग पत्र सौंपा जाएगा. 
 

प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही अपराध बढ़ गए- अर्जुनराम मेघवाल

प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही अपराध बढ़ गए- अर्जुनराम मेघवाल

अलवर: जिले में आज केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल अलवर आए. इस दौरान वे विधायक संजय शर्मा के निवास पर गए, वहां उन्होंने विधायक के पिताजी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए सांत्वना दी. इसके बाद मीडिया से बातचीत में अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही अपराध बढ़ गए हैं. थानागाजी मामला इसका एक बड़ा उदाहरण है. 

उन्होंने कहा कि सरकार और स्थानीय प्रशासन की अनदेखी के कारण आरोपियों को समय पर नहीं पकड़ा गया. जिसके कारण पीड़ित व उनके परिजनों की पहचान सार्वजनिक हो गई, अगर पुलिस व प्रसाशन अपना कार्य लापरवाही के बिना करते तो स्थिति इतनी खराब नही होती, थानागाजी में हुआ कांड निर्भया कांड के बाद देश का सबसे जघन्य और शर्मनाक कांड है. 

थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपियों को 3 दिन की रिमांड, वकील नहीं करेंगे आरोपियों की पैरवी

थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपियों को 3 दिन की रिमांड, वकील नहीं करेंगे आरोपियों की पैरवी

अलवर: जिले के थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले में आज सभी आरोपियों को sc-st विशेष न्यायालय में पेश किया गया. जहां न्यायाधीश बृजेश शर्मा ने 3 दिन के रिमांड पर सौंप दिया. पुलिस ने सभी आरोपियों को रिमांड मांगा था अब 16 मई को सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

गौरतलब है कि इससे पहले 13 मई तक पुलिस रिमांड पर सभी आरोपी सौंपे गए थे. जांच अधिकारी जगमोहन ने कहा कि वह पूरे मामले की जांच कर रहे हैं कई तथ्य सामने आ रहे हैं. वहीं सहायक लोक अभियोजक कुलदीप जैन ने कहा की आरोपियों की ओर से कोई भी वकील उपस्थित नहीं हुआ है. अलवर बार ने फैसला किया है कि कोई भी वकील आरोपियों की पैरवी नहीं करेगा.

थानागाजी में विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक और बड़ा खुलासा...

थानागाजी में विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक और बड़ा खुलासा...

अलवर। थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म प्रकरण में पीड़िता के पति ने बड़ा खुलासा किया है। पीड़िता के पति ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी पीड़िता को ब्लैकमेल कर दोबारा बुलाना चाहते थे, दुष्कर्मियों ने पहले तो पैसे की मांग की लेकिन जब पैसे नहीं मिले तो उन्होंने अपना प्लान बदल दिया और फोन पर पीड़िता के पति से एक बार फिर आने पर वीडियो डिलीट करने की बात कहीं। जब उसने उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया तो अकेले में मिलने की बात कहीं, लेकिन हत्या की आशंका के चलते पीड़ित आरोपियों के पास नहीं गया। इससे नाराज दुष्कर्म के आरोपियों ने पीड़िता का अश्लील वीडियो वायरल कर दिया। 

वहीं दूसरी ओर इस मामले में पुलिस की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है। पीड़ित वीडियो वायरल होने के बाद थाने गए थे लेकिन 3 घंटे बैठकर वापस लौट गए। पीड़ित की ओर से पुलिस को जो प्रार्थना पत्र लिखा वह आज भी उसके पास सुरक्षित रखा है। थाना पुलिस ने उस दौरान पीड़ित से परिवेदना लेने से मना कर दिया था, पहले बोले साहब बंगले पर है इंतजार करो, फिर सीओ ऑफिस जाने की बात कहकर टरका दिया। 
 

थानागाजी में एक और गैंगरेप मामले में पकड़ा तूल, सर्व समाज का धरना शुरू

थानागाजी में एक और गैंगरेप मामले में पकड़ा तूल, सर्व समाज का धरना शुरू

अलवर। थानागाजी में 26 अप्रैल को हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं और पूरे मामले में अब पीड़ितों को भी न्याय मिलने की उम्मीद बन गई है। वहीं दूसरी और थानागाजी में जहां इस पीड़िता के लिए धरना शुरू किया गया था, उस जगह एक और धरना शुरू हो गया है। 

दरअसल फरवरी में डूमेडा गांव निवासी एक पीड़िता से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था। उसका मुकदमा भी थानागाजी थाने में दर्ज हुआ था, लेकिन पुलिस की ओर से सिर्फ एक ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया था और बाकी आरोपी फरार हैं। इस बात को लेकर सर्व समाज का धरना आज से शुरू किया गया और कहा कि पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाने वह विरोध जताएंगे। थानागाजी में बगीची में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने एकत्रित होकर इस मामले में कार्रवाई नहीं करने पर सवाल उठाए।

... संवाददाता अश्विनी यादव की रिपोर्ट 

थानागाजी गैंगरेप प्रकरण में दो आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा एक को पुलिस कस्टडी में भेजा

थानागाजी गैंगरेप प्रकरण में दो आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा एक को पुलिस कस्टडी में भेजा

अलवर। थानागाजी गैंगरेप प्रकरण में तीन आरोपियों को sc-st अत्याचार निवारण विशिष्ठ कोर्ट में पेश किया गया। जहां दो आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। वहीं एक प्रमुख आरोपी छोटेलाल को पुलिस कस्टडी में भेजा गया, छोटे लाल गुर्जर, हंसराज गुर्जर व महेश गुर्जर को पेश किया गया जहां माननीय न्यायधीश बृजेश कुमार शर्मा ने हंसराज गुर्जर व महेश गुर्जर को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया जिनकी शिनाख्त परेड होगी, जबकि छोटे लाल गुर्जर को 13 मई तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया । 

वहीं इससे पहले अलवर में आज गैंगरेप के आरोपियों का मेडिकल हुआ। थानागाजी में दलित महिला के साथ हुए गैंगरेप करने वाले आरोपी छोटेलाल गुर्जर, मुकेश गुर्जर व अशोक गुर्जर का शहर कोतवाली पुलिस की सुरक्षा में मेडिकल हुआ।

गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद से ही ये आरोपी फरार थे। पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद इन आरोपियों को पकड़ा गया, जिनका आज अलवर के राजकीय सामान्य चिकित्सालय में मेडिकल कराया गया। मेडिकल के दौरान अस्पताल परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

इस मामले में एससी आयोग के उपाध्यक्ष एल मुरुगन,निदेशक डॉ.बेडेकर,एससी आयोग सचिव प्रीतम सिंह,एसपी परिस देशमुख और विधायक कांति मीणा पीड़िता के घर पहुंचे।

डॉ. किरोड़ीलाल मीणा अलवर दुष्कर्म मामले में 11 मई को करेंगे आंदोलन

डॉ. किरोड़ीलाल मीणा अलवर दुष्कर्म मामले में 11 मई को करेंगे आंदोलन

अलवर। जिले के थानागाजी इलाके में महिला से हुए गैंगरेप मामले में राज्यसभा सभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने 11 मई को अलवर में आंदोलन का ऐलान किया है। इसके लिए आज शाम किरोड़ीलाल मीणा भरतपुर के रूपबास में बैठक का आयोजन कर आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे। 

बता दें कि इससे पहले पुलिस ने गैंगरेप के मुख्य आरोपी हंसराज गुर्जर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से प्रकरण में गहन पूछताछ में जुट गई है। दूसरी तरफ मामले को लेकर धरने-प्रदर्शनों का दौर जारी है। 

26 अप्रैल को हुई थी वारदात
थानागाजी क्षेत्र में 26 अप्रैल अपराह्न एक बड़ी घटना घटी। जब एक पति-पत्नी बाइक से जा रहे थे तो सरे राह 5 लोगों ने बाइक से उनको रोका और पास ही रेत के टीलों पर ले गए। उसके बाद पति से जमकर मारपीट की गई और पत्नी से पांचों आरोपियों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया। उसके बाद दुष्कर्म का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

Open Covid-19