Live News »

राजस्थान में फिर 'भीड़तंत्र' हावी, गौ-तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान में फिर 'भीड़तंत्र' हावी, गौ-तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में आज एक बार फिर से गौ-रक्षा के नाम पर एक युवक की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। मामला अलवर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र का है, जहां आज एक बार फिर से गौ-तस्करी के आरोप पर लोगों ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर डाली। बताया जा रहा है कि मृतक अकबर उर्फ रकबर पुत्र सुलेमान मेव उम्र 28 साल निवासी कोलगांव झिरका फिरोजपुर हरियाणा का था। रात्रि में ललावंडी से अलावड़ा रोड पर दो आरोपी दो गायों को लेकर जा रहा था। 

जानकारी के मुताबिक, रामगढ़ थाना क्षेत्र के लालवंडी गांव में खेतों से होकर चोरी-छुपे गाय ले जाने के बारे में पता लगने पर कुछ युवकों ने गौ—तस्करी के शक पर आरोपी अकबर को न सिर्फ रोका, बल्कि उसके साथ मारपीट भी की। कुछ देर बाद दर्जनों की संख्या में वहां भीड़ एकत्रित हो गई और आरोपी के साथ जमकर मारपीट की गई। इस दौरान हालांकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया, जबकि दूसरे को भीड़ ने जमकर पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस को देर रात करीब 1 बजे गौ तस्करों द्वारा गाय ले जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आरोपी से मारपीट की जा चुकी थी। पुलिस ने घायल को अलवर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके से 1 जोड़ी चप्पल व 1 जोड़ी सैंडल जप्त किए हैं, वहीं मौके पर डॉग स्क्वायड की मदद से पड़ताल की जा रही है।

गौरतलब है कि अलवर जिले में ही कुछ समय पहले असमाजिक तत्वों ने जानवर चुराने के शक में उमर खान नामक एक युवक की हत्या कर दी थी। उस समय अलवर से पिकअप में गाय लेकर भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे कुछ युवकों के साथ रास्ते में गौ-तस्करी के शक में मारपीट की गई थी। मारपीट के बाद उनको गोली मार दी गई थी। इस हमले में एक युवक उमर खान की मौत हो गई थी।

वहीं साल 2017 की शुरुआत में तीन अप्रेल को अलवर के बहरोड में 55 साल के पहलू खान को गोरक्षकों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार दिया गया था। इस मामले को लेकर देशभर में गौरक्षा के नाम पर की जाने वाली मारपीट को लेकर काफी हंगामा हुआ था।

और पढ़ें

Most Related Stories

झारखंड और कर्नाटक में भूकंप से कांपी धरती, तीव्रता 4.7 और 4.0 मापी गई

झारखंड और कर्नाटक में भूकंप से कांपी धरती, तीव्रता 4.7 और 4.0 मापी गई

नई दिल्ली: देश के दो राज्यों झारखंड और कर्नाटक में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. लोगों ने भूकंप के झटके सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर  महसूस किए. झारखंड के जमशेदपुर में 4.7 की तीव्रता से भूकंप आया है. वहीं, कर्नाटक के हम्पी में भी 4.0 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि इस दौरान दोनों जगहों पर किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

सीएम गहलोत के प्रयास लाए रंग, बदलने लगी प्रदेश की औद्योगिक तस्वीर

बुधवार को दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए:
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक झारखंड में भूकंप का केंद्र जमशेदपुर रहा. जबकि कर्नाटक में भूकंप का केंद्र हम्पी रहा. इससे पहले बुधवार को दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. नोएडा में रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 थी. एक हफ्ते में दूसरी बार नोएडा में झटके महसूस किए गए थे. बीते कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. 

कोरोना से जंग में कारगर हथियार, कोरोना गीत ने यूट्यूब पर मचाई धूम

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत, 210 नए पॉजिटिव केस आये सामने, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 9862

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत, 210 नए पॉजिटिव केस आये सामने, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 9862

जयपुर: राजस्थान में लगातार कोरोना वायरस के मरीज बढ़ते जा रहे है. गुरुवार रात 8.30 बजे तक 4 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 210 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. राजस्थान में अब तक 213 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है. वहीं कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9 हजार 862 पहुंच गई. राजस्थान में पॉजिटिव से नेगेटिव कुल 7104 मरीज हुए. अस्पताल से कुल 6490 मरीज डिस्चार्ज किए गए. कुल 2545 एक्टिव मरीज अस्पताल में उपचाररत है. कुल कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों की संख्या 2843 पहुंच गई है.

जयपुर एयरपोर्ट से आज रहीं 7 फ्लाइट रद्द, स्पाइसजेट की 4, इंडिगो की 2 फ्लाइट रहीं रद्द

सर्वाधिक 49 केस अकेले भरतपुर में आये सामने:
जयपुर,भरतपुर,सवाई माधोपुर और एक अन्य राज्य के मरीज की मौत हो गई. सर्वाधिक 49 केस अकेले भरतपुर में सामने आये है. अजमेर 6, बारां 8, बाड़मेर 3, भीलवाड़ा 5 पॉजिटिव, बीकानेर 1, बूंदी 2, चित्तौड़गढ़ 8, चूरू 25, जयपुर 12 पॉजिटिव, जालोर 6, झुंझुनूं 6, जोधपुर 29, करौली एक, कोटा 7 पॉजिटिव, नागौर 6, पाली 5, राजसमंद तीन, सवाई माधोपुर 1 पॉजिटिव, सीकर 12, सिरोही 2, उदयपुर में 8 और दूसरे राज्य के 5 पॉजिटिव सामने आये है. 

जयपुर में कोरोना का बढ़ता दायरा:
राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस का दायरा बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत हो गई. जबकि 12 पॉजिटिव केस सामने आये है. सबसे ज्यादा चांदपोल बगरू वाले के रास्ते में 4 मरीज,  इसके अलावा ब्रह्मपुरी में एक, जेएनयू में एक, बनीपार्क 1 पॉजिटिव, नाहरी का नाका एक, गणगौरी बाजार एक, सेन्ट्रल जेल 2 पॉजिटिव, पानीपेच में एक मरीज पॉजिटिव मिला है. जयपुर में अब तक 101 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है. वहीं कुल मरीजों की संख्या 2136 पहुंच गई है. 

सीएम गहलोत के प्रयास लाए रंग, बदलने लगी प्रदेश की औद्योगिक तस्वीर

सीएम गहलोत के प्रयास लाए रंग, बदलने लगी प्रदेश की औद्योगिक तस्वीर

जयपुर: जीवन के साथ आजीविका भी जरूरी है, यह कहना है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का. सीएम  गहलोत के प्रयासों के बाद अब प्रदेश की औद्योगिक तस्वीर बदलने लगी है. प्रदेश की अनेक एमएसएमई इकाइयों ने नवाचारों के प्रयोग के साथ उत्पादन शुरू कर दिया और श्रमिकों को भी अब काम मिलने लगा है. 

औद्योगिक गतिविधियां अब फिर से सांस लेने लगी:
दो महीने के लॉकडाउन के दौरान ठप हुई प्रदेश की औद्योगिक गतिविधियां अब फिर से सांस लेने लगी है. राज्य के औद्योगिक परिदृश्य के लिए शुभ संकेत आने लगे हैं और कोटा, भीलवाड़ा, भरतपुर, भिवाड़ी, बीकानेर, चित्तोडगढ़, जोधपुर, जयपुर, अजमेर आदि की अधिकांश बड़ी इकाइयों ने उत्पादन शुरु कर दिया है. सीमेंट, टैक्सटाइल्स, पत्थर, आयल, फूड प्रोसेसिंग, फर्टिलाइजर, केमिकल, ग्लास सहित अनेक बड़ी इकाइयों में उत्पादन शुरु हो गया है.

-लॉकडाउन-1 में 1840 इकाईयां चालू थी, 44 हजार श्रमिक कार्यरत थे
-लॉकडाउन-2 में 6290 इकाईयों में  1 लाख 40 हजार श्रमिक काम कर रहे थे
-लॉकडाउन-3 में 7790 इकाईयां चालू हो गई, 53 हजार मजदूर रोजगार से जुड़े
-लॉकडाउन-4 में 21728 इकाईयां और खुली, 94700 लोग रोजगार से जुड़े
-अब तक 37 हजार 648 इकाईयां प्रदेश में काम कर रही
-3 लाख 33 हजार से अधिक श्रमिक कर रहे हैं काम
-440 से अधिक बड़ी व मेगा इकाईयां शुरू हो चुकी है प्रदेश में

चूरू जिले के पुलिसकर्मियों से एसपी कर रही मन की बात, तनावमुक्त करने के लिए किया जा रहा मोटिवेट

लॉकडाउन की वजह से परिस्थितियों में आया बदलाव:
मुख्यमंत्री गहलोत ने दो बार औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों, उद्योगपतियों व औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करके उनको आश्वासन दिया था कि सरकार उद्योग जगत को हर संभव सहयोग देगी. इसी का असर है कि अब उद्योग जगत में विश्वास जगा है प्रदेश की औद्योगिक गतिविधियां पटरी पर आने लगी है. पूरे प्रदेश की बात करें, तो अब तक 43 फीसदी यूनिट्स शुरू हो चुकी है और 27 फीसदी श्रमिक काम पर लौट आए हैं. एसीएस डॉ. सुबोध अग्रवाल ने लॉक डाउन के कारण परिस्थितियों में बदलाव आया है. उन्होंने अधिकारियों को उद्यमियों के विश्वास पैदा करने, सरकारी पैकेजों का लाभ दिलाने में सहयोग करने और उनसे संवाद कायम रखते हुए प्रदेश के औद्योगिक सिनेरियोें और अधिक बेहतर बनाने के समन्वित प्रयास करने के निर्देश दिए. विभाग ने अब उद्योगों और बाहर से आने वाले स्थानीय श्रमिकों के बीच समन्वय बनाने के निर्देश दिए. इससे स्थानीय श्रमिकों को यहां ही रोजगार मिल सकेगा. राज्य में 80 प्रतिशत से अधिक 547 में से 440 वृहदाकार इकाइयों ने उत्पादन शुरु हो गया है. वहीं करीब 30 फीसदी एमएसएमई इकाइयां उत्पादन कार्य में लग गई है. जापानी जोन में भी 45 में से 38 इकाइयों में उत्पादन होने लगा है.

-वस्त्र नगरी भीलवाड़ा में टैक्सटाइल उद्योग ने रफ्तार पकड़ी
-पाली व बालोतरा में भी उद्योग पटरी पर आने लगे
-मुख्यमंत्री के निर्देश पर सुबोध अग्रवाल ने की वीसी
-उद्योग जगत के साथ मंथन किया एसीएस सुबोध ने
खुद मुख्यमंत्री भी दो बार कर चुके हैं उद्योग जगत से संवाद
-स्थानीय श्रमिकों को रोजगार देने पर दिया जा रहा जोर
-सीएम के निर्देश पर श्रम विभाग भी आंकड़े जुटा रहा
-प्रदेश के श्रमिकों को किया जाएगा स्किल्ड

डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बयान, प्रदेश के 46,543 गांवों की आबादी का होगा ड्रोन सर्वे

सैंड आर्ट के जरिए गर्भवती हथिनी के लिए मांगा न्याय, बालू मिट्टी से आकृति उकेरकर व्यक्त की अपनी संवेदनाएं

सैंड आर्ट के जरिए गर्भवती हथिनी के लिए मांगा न्याय, बालू मिट्टी से आकृति उकेरकर  व्यक्त की अपनी संवेदनाएं

पुष्कर: केरल के मल्लपुरम जिले में बुधवार को एक गर्भवती हथिनी को क्रूरता से मारने की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. हर तरफ इस घटना को लेकर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई और हथनी के प्रति दुःख के भाव नजर आ रहे है.

अमानवीय घटना पर आक्रोश:
देशभर में इस मसले पर अलग तरह से अपनी भावनाएं बया की जा रही है. इसी कड़ी में  तीर्थ नगरी पुष्कर में भी सैंड आर्टिस्ट अजय रावत ने अपनी कलाकृति के जरिये इस अमानवीय घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए गर्भवती हथनी की बालू मिट्टी से आकृति उकेरकर बेजुबानों को बचाने की मांग की है. रावत ने रेतीले धोरों में करीब 3 घंटे तक पसीना बहाकर बालू मिट्टी से हथनी ओर उसके बच्चे की आकृति उकेरकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की.

एसएचओ विष्णु दत्त आत्महत्या मामले की होगी CBI जांच, सीएम गहलोत ने फाइल पर लगाई मुहर

वन्य जीवों ओर बेजुबानों की करें रक्षा:
रावत ने बताया कि केरल में बेजुबान हथनी को अनानास में मौत का सामान मिलाकर खिलाने की ये घटना मानवता को शर्मसार करने वाली ऐसे लोगों का जल्द पता लगाकर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए. रावत ने ये आकृति पर्यावरण दिवस से पूर्व बनाकर लोगों से अपील की है कि वन्य जीवों ओर बेजुबानों की रक्षा कर मानवता का परिचय दे.  

जानिए कैसा रहेगा ग्रहण का असर ? साल 2020 का दूसरा चंद्रग्रहण कल, 21 जून को होगा सूर्य ग्रहण

Coronavirus Updates: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 579, देखें जिलेवार संख्या

जयपुर: प्रदेश में लगातार कोरोनो संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. आज सुबह 7 बजे तक पूरे राजस्थान से कोरोना पॉजिटिव के 18 नए केस सामने आए. इनमें कोटा से 14 और बीकानेर से 4 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 579 तक जा पहुंचा है. जबकि कोरोना से 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

इंडियन आर्मी ने सिखाया पाकिस्तान को सबक, सीमा पार आतंकी अड्डों को किया तबाह  

सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज जयपुर में 221:
राजस्थान में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज जयपुर में 221, जोधपुर में 43, कोटा में 33, झुंझुनूं में 31, भीलवाड़ा में 28, बांसवाड़ा में 24, टोंक में 27, जैसलमेर में 27, बीकानेर 24, जैसलमेर में 19, झालावाड़ में 12, चूरू में 11, भरतपुर में 9, दौसा में 7, अलवर में 6, अजमेर में 5, डूंगरपुर में 5, उदयपुर में 4, पाली-प्रतापगढ़-करौली में 2-2, नागौर-सीकर-बाड़मेर-धौलपुर में एक-एक पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ इटली के दो, ईरान से आए 50 भारतीय समेत 579 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. 

राजस्थान में अब तक 22349 लोगों की जांच हुई: 
राजस्थान में अब तक 22349 लोगों की जांच हुई है उनमें से 20698 सैम्पल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसके अलावा प्रदेश में अभी तक 1072 सैम्पल की जांच लैब में प्रक्रियाधीन है. वहीं राहतभरी खबर यह है कि अब तक 72 पॉजिटिव केस नेगेटिव हो चुके हैं जिनमें से 52 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. 

1 मई तक बढ़ेगा राजस्थान में लॉक डाउन, सीएम आवास पर हुई बैठक में हुआ फैसला! 

देश में अब तक 7400 से ज्यादा लोग चपेट में: 
वहीं देश में अब तक 7400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. साथ ही 239 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में 1035 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. भारत में 24 घंटों के दौरान बढ़े संक्रमित मरीजों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं कोरोना वायरस के कारण 24 घंटों में 40 नई मौतें दर्ज की गई हैं.
 

Coronavirus Updates: एक साल के लिए टला खेलों का महाकुंभ, टोक्यो ओलंपिक पर लगा ब्रेक

Coronavirus Updates: एक साल के लिए टला खेलों का महाकुंभ, टोक्यो ओलंपिक पर लगा ब्रेक

क्राइस्टचर्च: कोरोना वायरस की वजह से इस साल का टोक्यो ओलंपिक का आयोजन एक साल के लिए टल गया है. कोरोना वायरस की वजह से जापान ने ओलंपिक को टालने का प्रस्ताव दिया था. अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के ओलंपिक खेलों के लिए खिलाड़ी ना भेजने के फैसले के बाद ही इस महाकुंभ को एक साल के लिए टालने का दबाव बन रहा था.

कोरोना बचाव को लेकर केन्द्र और राज्य सरकार को सराहा, बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक 

अब यह 2021 में खेला जाएगा:
ओलंपिक के इस महाकुंभ का आयोजन 24 जुलाई से नौ अगस्त 2020 के बीच होना था. अब यह 2021 में खेला जाएगा. कोरोना वायरस के चलते अब तक विश्वभर में 17,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Hanta Virus: चीन में हंता वायरस ने दी दस्तक, एक शख्स की मौत, 32 लोग संदिग्ध! 

आयकर रिटर्न की तारीख बढ़ाई:
वहीं कोरोना संकट के चलते देश में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वित्त मंत्री ने कहा कि जल्द ही आर्थिक पैकेज का ऐलान किया जाएगा. इसके साथ ही आयकर रिटर्न की तारीख बढ़ाने का ऐलान भी वित्त मंत्री ने किया. वित्त मंत्री ने कहा- वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न की तारीख 31 मार्च के बजाए 30 जून 2020 होगी. वित्त मंत्री ने बताया कि रिटर्न में देरी पर लेट भुगतान 12% से घटाकर 9% किया गया.

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते, स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते,  स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह भारत दौरे पर होंगे और दिल्ली, अहमदाबाद-आगरा का दौरा करेंगे. अपने पहले भारत दौरे पर आ रहे डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है. अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के भारत की धरती पर कदम रखने से पहले ही जमीन से आसमान तक सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो चुकी हैं. सुरक्षा व्यवस्था को फुलप्रूफ करने के लिए अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का एक विशेष विमान सोमवार को अहमदाबाद पहुंचा. 

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्धाटन:
सुरक्षा से जुड़े उपकरणों के साथ सीक्रेट सर्विस के एजेंट अहमदाबाद के हयात होटल में रुके हुए हैं. अहमदाबाद पहुंचने के बाद डोनाल्ड ट्रंप एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम जाएंगे और फिर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्धाटन करेंगे. ट्रंप के सुरक्षा के लिहाज से मोटेरा स्टेडियम का हर कोना CCTV की निगरानी में होगा. रोड शो के दौरान एनएसजी कमांडो और अमेरिकी स्नाइपर इमारतों पर तैनात होंगे.

30 सालों से पैरों के बीच झूल रही थी 8 किलो की गांठ, SMS में हुआ सफल ऑपरेशन

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम का नाम अब ‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है. अहमदाबाद के प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है और पोस्टर भी जारी किए हैं. 24 फरवरी को यह कार्यक्रम आयोजित होगा, जो डोनाल्ड ट्रंप के दौरे का पहला कार्यक्रम होगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति का होगा भव्य स्वागत:
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत होगा. एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप करीब 7 किमी. का रोड शो निकालेंगे. इस दौरान सड़क के दोनों ओर समर्थकों का हुजूम होगा. साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों नेता मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे.

VIDEO: विधायकों, मंत्रियों की सिफारिशों की सूची वायरल होने के बाद शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति आदेश निरस्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, लेडी मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को अहमदाबाद, नई दिल्ली जाएंगे. 24 फरवरी को ट्रंप और मेलानिया आगरा जाएंगे, जहां पर दोनों ताजमहल का दीदार करेंगे. दोनों करीब तीन घंटे तक आगरा में रहेंगे. 25 फरवरी को बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप देश के बड़े बिजनेसमैन से मुलाकात करेंगे.

मुंबई आंतकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल की सजा

मुंबई आंतकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल की सजा

नई दिल्ली: मुंबई आंतकी हमलों का मास्टरमाइंड और जमात उद दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल कैद की सजा सुनाई गई है. न्यूज एजेंसी ANI और भाषा ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह खबर दी है. 

आतंकवादी हमले होने की इनपुट मिलने के बाद आईबी की ओर से अलर्ट जारी, जयपुर में बढ़ी सुरक्षा

आतंकवादी फंडिंग से जुड़े दो मामलों फैसला रखा था सुरक्षित:
पिछले हफ्ते लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना व 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवादी फंडिंग से जुड़े दो मामलों में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. ये मामले आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) की लाहौर और गुजरांवाला शाखाओं की ओर से दाखिल किए गए हैं.

विधानसभा में उठा कोरोना वायरस का मामला, मंत्री डॉ रघु शर्मा ने किया आश्वस्त

हाफिज सईद पर पाकिस्तान में 23 आतंकी मामले दर्ज:
हाफिज सईद पर पाकिस्तान में 23 आतंकी मामले दर्ज हैं. भारत द्वारा उसके खिलाफ आतंकी मामलों की डोजियर के बावजूद, उसे पाकिस्तान में खुलेआम घूमने और भारत विरोधी रैलियों को प्रभावशाली तरीके से संबोधित करने की अनुमति दी गई थी.

Open Covid-19