नई दिल्ली Delhi: दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पहुंचे बुलडोजर, कार्रवाई शुरू

Delhi: दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पहुंचे बुलडोजर, कार्रवाई शुरू

Delhi: दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पहुंचे बुलडोजर, कार्रवाई शुरू

नई दिल्ली: अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) के अधिकारी बुलडोजर के साथ मंगलवार को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में गुरुद्वारा रोड पर पहुंचे और अवैध अस्थायी निर्माण को हटाया.

नगर निगम के अधिकारी सोमवार को शाहीन बाग भी पहुंचे थे, लेकिन स्थानीय लोगों तथा राजनेताओं के विरोध-प्रदर्शन के बाद वे बिना कोई कार्रवाई किए ही लौट गए थे. एसडीएमसी के मध्य ज़ोन के अध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण रोधी अभियान शुरू हो गया है. सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि हमारे दलों ने बुलडोजर, ट्रक तथा अन्य उपकरणों की मदद से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में बौद्ध धर्म मंदिर, गुरुद्वारा रोड और आसपास के क्षेत्रों से अवैध रूप से स्थापित खोखे, अस्थायी ढांचे, झोंपड़ियों या दुकानों को हटाना शुरू कर दिया है. पर्याप्त पुलिस बल मौके पर मौजूद है. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी एसडीएमसी के मध्य ज़ोन में आता है. 

शाहीन बाग में एसडीएमसी के अभियान के खिलाफ लोगों ने व्यापक प्रदर्शन किया था और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ अभियान को ‘‘बाधित’’ करने के आरोप में एक मामला भी दर्ज किया गया है. वहीं, उच्चतम न्यायालय ने शाहीन बाग में अतिक्रमण रोधी अभियान के खिलाफ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) द्वारा दायर याचिका पर विचार करने से सोमवार को इनकार कर दिया था और कहा था कि वह मामले में किसी राजनीतिक दल के कहने पर हस्तक्षेप नहीं कर सकता. सोर्स- भाषा

और पढ़ें