सेल्स टैक्स विभाग के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची Anushka Sharma, ये है मामला

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) एक बार फिर सुर्खियों में बनी हुई हैं. वो अपने किसी फिल्मी प्रोजेक्ट के लिए नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते चर्चा में है जो कि एक कानूनी मसला है. 2012 और 2016 में सेल्स टैक्स विभाग ने एक्ट्रेस के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए उन्हें टैक्स भरने को कहा था. अब अनुष्का ने इस नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. इस मामले में कोर्ट की ओर से सेल्स टैक्स विभाग को जवाब देने की बात कही गई है और मामले की सुनवाई 6 फरवरी को रखी गई है. टैक्स विभाग को 3 हफ्ते में याचिका का जवाब देना होगा.

बता दें कि टैक्स डिपार्टमेंट ने यह कहा था कि एक्ट्रेस ने कई सारे प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के बाद कुछ अवॉर्ड शो में एंकरिंग भी की है और इसका टैक्स वह जमा नहीं करना चाहती हैं इसलिए उन्हें 5% टैक्स जमा करना चाहिए. इस मामले में एक्ट्रेस ने अपनी याचिका में जोर देते हुए कहा है कि वीडियो का कॉपीराइट हमेशा निर्माता के पास होता है और वही उसका असली मालिक है एक कलाकार के तौर पर उनका इन चीजों से लेना देना नहीं है.

अनुष्का शर्मा ने पहले भी कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन इस समय उन्हें कोर्ट की फटकार लगी थी और यह कहा गया था कि पहली बार किसी टैक्स कंसलटेंट के जरिए याचिका दायर होने की बात देखी जा रही है. इसके बाद एक्ट्रेस ने अपनी याचिकाओं को वापस लेकर खुद याचिका दायर की है जिस पर जल्द सुनवाई होने वाली है.