Live News »

CBI मामले में खड़गे ने पीएम को लिखा पत्र, कहा-चयन समीति की तत्काल बैठक बुलाई जाए

CBI मामले में खड़गे ने पीएम को लिखा पत्र, कहा-चयन समीति की तत्काल बैठक बुलाई जाए

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में मचे घमासान के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर सीवीसी की रिपोर्ट, रिटायर्ड जस्टिस ऐके पट्नायक की रिपोर्ट और 10 जनवरी को हुई सिलेक्शन कमिटी की मीटिंग के मिनट सर्वजनिक करने की मांग की है। खड़गे ने पीएम से नए सीबीआई चीफ की नियुक्ति के लिए तुरंत सिलेक्शन कमिटी की मीटिंग की बुलाने की भी मांग की है। लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई के अंतरिम चीफ एम नागेश्वर राव की नियुक्ति को गैरकानूनी बताया है।

दरअसल, कांग्रेस नेता खड़गे ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार नहीं चाहती की सीबीआई एक स्वतंत्र निदेशक के तहत काम करे। खड़गे ने पीएम को पत्र में लिखा है कि एम नागेश्वर राव की सीबीआई के अंतरिम निदेशक के पद पर नियुक्ति ‘गैरकानूनी’ है तथा जांच एजेंसी के नए प्रमुख की नियुक्ति के निए चयन समिति की तत्काल बैठक बुलाई जाए।

बतादें, गत 10 जनवरी को हुई चयन समिति की बैठक में खड़गे ने आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटाए जाने का विरोध किया था। खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि सीवीसी की जांच रिपोर्ट, न्यायमूर्ति एके पटनायक की जांच रिपोर्ट और चयन समिति की बैठक का ब्यौरा सार्वजनिक किया जाए ताकि जनता इस मामले में खुद निष्कर्ष तक पहुंच सके। 
 

और पढ़ें

Most Related Stories

कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी देश की न्यायपालिका भी, आर्थिक सहायता के साथ बांट रहे खाना

कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी देश की न्यायपालिका भी, आर्थिक सहायता के साथ बांट रहे खाना

जयपुर: देश और प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. इसको देखते हुए जहां केन्द्र और राज्य सरकारे अपने प्रयास कर रही है वही अब न्यायपालिका भी कोरोना की जंग में शामिल हो गयी है. मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महांति के निर्देश पर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के नेतृत्व में जज खुद भी सड़कों पर आकर लोगों की मदद कर रहे हैं. रालसा के एक्जीक्यूटीव चैयरेन जस्टिस संगीत लोढा खुद प्रदेशभर में किय जा रहे प्रयासों की डेटूडे मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

मेरठ में एक ही परिवार के 13 लोग कोरोना पॉजिटिव, 35 लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी 

अलग अलग जिलों में खाना वितरण किया जा रहा: 
गुजरात और मध्यप्रदेश से राजस्थान होकर बिहार यूपी जाने वाले प्रवासी मजदूरों को उदयपुर से लेकर प्रदेश के अलग अलग जिलों में खाना वितरण किया जा रहा है. वहीं कई शहरों में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मजदूरो की मदद कर रहे हैं. उदयपुर जिला प्राधिकरण ने भी पिछले तीन दिनो में हजारो मजदूरों को राहत पहुंचायी है. इसके साथ ही प्रदेश की जेलों से लेकर वृद्धाश्रम, बाल सुधारगृहो, नारी निकेतन में मौजुद बच्चों और महिलाओं को भी सहायता पहुंचा रहा है. 

वकील राकेश द्विवेदी ने एक करोड़ की राशि की सहायता दी: 
वहीं सुप्रीम कोर्ट—हाईकोर्ट के सभी गैजेटेड अधिकारी अपनी तीन दिन की तनख्वाह देंगे. इसके साथ नॉन-गैजेटेड अधिकारी दो दिन की तनख्वाह प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे. वहीं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपनी एक दिन की तनख्वाह पीएम फंड में देंगे. सुप्रीम कोर्ट जस्टिस एन वी रमन्ना ने भी तीन लाख की राशि पीएम फंड में दी है. वहीं सुप्रीम कोर्ट के ही वकील राकेश द्विवेदी ने एक करोड़ की राशि की सहायता दी है. इसके अलावा जस्टिस एस रविन्द्र भट्ट खुद प्रवासी मजदूरों के लिए खाने का वितरण वितरण कर रहे हैं. 

VIDEO: राजस्थान में कोरोना की बढ़ती जा रही दस्तक, रामगंज में दो और पॉजिटिव मिलने की सूचना 

दिल्ली हाईकोर्ट के सभी जज प्रधानमंत्री फंड में 10—10 हजार की राशि दे रहे:
इसके साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट के सभी जज प्रधानमंत्री फंड में 10—10 हजार की राशि दे रहे हैं. वहीं राजस्थान के 1300 न्यायिक अधिकारियों ने भी अपना 5 दिन का वेतन दिया है. इसके अलावा महाधिवक्ता से लेकर सभी अतिरिक्त महाधिवक्ताओ ने एक माह की रिटेनरशीप दी है. 
 

VIDEO: लॉकडाउन के चलते विश्‍वभर में कॉन्‍डम की बढ़ी मांग, बाजार से हुआ गायब

जयपुर: कोरोना महासंकट के बीच दुनियाभर में लोग लॉकडाउन में जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं. इसी के चलते विश्‍वभर में कॉन्‍डम की मांग बढ़ने से यह बाजारों से गायब हो गया है. वहीं दुनिया के सबसे बड़े कॉन्डम निर्माता के अनुसार कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है जिससे उसका उत्पादन ठप हो गया है. 

अजमेर में एक ही परिवार के 4 सदस्यों को रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट मोड़ पर 

कई महीनों तक रह सकती है कमी:
जानकारी के अनुसार कॉन्डम की वैश्विक कमी का सामना होने के चलते काफी बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है. दुनियाभर में कॉन्डम की यह कमी आने वाले कुछ सप्ताह या महीनेभर के लिए नहीं बल्कि कई महीने तक चल सकती है. बता दें कि कॉन्‍डम बनाने वाला दूसरा सबसे बड़ा देश चीन है जहां से कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था. यहां भी फैक्ट्रिया बंद हैं. भारत और थाइलैंड में भी कॉन्‍डम बनाने वाली फैक्ट्रियां हैं लेकिन यहां भी वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है. 

Coronavirus Update: देश में 1100 के पार हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मौत का आंकड़ा बढ़कर हुआ 27

Coronavirus Update: देश में 1100 के पार हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मौत का आंकड़ा बढ़कर हुआ 27

Coronavirus Update: देश में 1100 के पार हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मौत का आंकड़ा बढ़कर हुआ 27

नई दिल्ली: वैश्विक महारामरी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना वायरस की वजह से 24 घंटे में छह मरीजों की जान चली गई है.  अब तक इस जानलेवा वायरस से 27 लोगों की मौत हो गई. वहीं देश में मरीजों की संख्या 1100 के पार हो गई है. भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1127 तक पहुंच गई है. 

सांसद दिया कुमारी ने की प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना वायरस को लेकर 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की 

महाराष्ट्र में पहुंचे 203 मामले:
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और राज्य में कुल मामले 203 तक पहुंच गए हैं. केरल में भी कोरोना वायरस के 20 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 202 हो गई है. तमिलनाडु में रविवार को आठ नए मामले सामने आए, जिससे मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 50 हो गया है. रविवार को कोरोना से जम्मू-कश्मीर, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक लोगों की मौत हो गई.

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 56 पहुंच गया:
वहीं राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 56 पहुंच गया है. प्रदेश के झुंझुनूं जिले में एक ओर पॉजिटिव मरीज आया सामने है. झुंझुनूं में 21 साल एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है. यह युवक 18 मार्च को फिलीपींस से राजस्थान लौटा था. 23 मार्च को क्वारेंटाइन में युवक को भेजा गया. कोरोना के लक्षण दिखने पर सैंपल SMS हॉस्पिटल भेजा गया, जिसके बाद मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. 

Corona Virus से पीड़ित सिंगर कनिका कपूर की चौथी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव 

दुनियाभर में 6 लाख 80 हजार के पार:
बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6 लाख 80 हजार के पार हो गई है. विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6,83,583 हो गई है. जबकि अब तक 32,144 की मौत हुई है. इटली में अब तक सबसे ज्यादा 10,023 मौते हुई हैं और वहां संक्रमित लोगों की संख्या 92,472 है. 
 

सलमान खान ने फिर दिखाया बड़ा दिल, फिल्म इंडस्ट्री के 25,000 मजदूरों की मदद के आए आगे

सलमान खान ने फिर दिखाया बड़ा दिल, फिल्म इंडस्ट्री के 25,000 मजदूरों की मदद के आए आगे

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच सलमान खान को लेकर बड़ी खबर आई है. अब बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने भी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले 25,000 दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक मदद करने का बीड़ा उठाया है. हालांकि इस बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई की दबंद खान इन मजदूरों की मदद कैसे करेंगे. 

अब बंद होगा राजस्थान रोडवेज की बसों का संचालन, भारत सरकार से मिले हैं सभी राज्य सरकारों को निर्देश

सलमान खान का एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन आया आगे:
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बॉलीवुड के दैनिक मजदूरों की मदद के लिए सलमान खान का एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन आगे आया है. बॉलिवुड में लगभग 5 लाख ऐसे लोग हैं, जिनमें से 25,000 लोगों को आर्थिक हालत खराब है. ऐसे में सलमान खान का एनजीओं इन मजदूरों की मदद करने के लिए आगे आया है. मजदूरों ने इन मजदूरों का बैंक डिटेल मांगा है, ताकि उनके खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जा सकें.

India Corona Updates: घरों में रहे, जानलेवा बना कोरोना, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 1026 तो 27 लोगों की मौत

लॉकडाउन के चलते बढ़ी परेशानी:
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसी के चलते इन दिहाड़ी मजदूरों का रोजगार छिन्ने के साथ इन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में एक बार फिर सलमान खान ने बड़ा दिल दिखाते हुए मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं.
 

India Corona Updates: घरों में रहे, जानलेवा बना कोरोना, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 1026 तो 27 लोगों की मौत

 India Corona Updates: घरों में रहे, जानलेवा बना कोरोना, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 1026 तो 27 लोगों की मौत

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे देश में कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन है. वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 1026 हो गई है, जबकि 27 लोगों की इसकी चपेट में आने से मौत हो गई है. 88 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगटिव आई है. चलिए अब बात करते है राज्यों के बारे में जहां पर कोरोना पॉजिटव मरीज मिले है.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा हालात खराब:
कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा हालात खराब हो गई है. यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ गई है. यहां पर अब तक 193 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये है. जबकि महाराष्ट्र में 7 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हो गई है. 

राजस्थान में बढ़ा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, झुंझुनूं में मिला एक ओर पॉजिटिव, तो मरीजों की संख्या हुई 56

केरल में एक की मौत: 
चलो अब बात करते है केरल राज्य की, तो ये राज्य कोरोना के मामले में दूसरे नंबर पर है. यहां पर मरीजों की संख्या बढकर 182 हो गई है. जबकि एक केरल में एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई है. 

राजस्थान में 2 लोगों की मौत:
अब बात करते है राजस्थान की, तो पूरे प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन है, जबकि कुछ जिलों में तो कर्फ्यू लगा दिया गया है. प्रदेश के भीलवाडा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ज्यादा मिलने की वजह से यहां पर कर्फ्यू जारी है. वहीं जयपुर के रामगंज में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद परकोटे में कर्फ्यू लगाया गया है. यहां पर 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी है. पूरे प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 56 हो गई है, जबकि भीलवाडा में कोरोना की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई है. 

राजधानी दिल्ली में एक की मौत:
यहां पर बात हो रही है रा​ष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की, तो यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 49 हो गई है, जबकि कोरोना की चपेट में आने से यहां पर एक की मौत हो गई है. हरियाणा में 33 कोरोना पॉजिटव मरीज सामने आये है. 

गुजरात में 5 लोगों की मौत:
अब बात गुजरात की, तो यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 55 हो गई है, यहां पर 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं मध्यप्रदेश में 39 कोरोना पॉजिटिव सामने आये है. जबकि मध्यप्रदेश में 2 कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई है.

भरतपुर में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, तो कई जगहों पर लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर पुलिस ने दिखाई सख्ती  

यूपी में 55 तो कर्नाटक में 76 मरीज:
अब बात करते है उत्तर प्रदेश की, तो यहां पर कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 55 हो गई है, जबकि कर्नाटक में 76 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये है, कनार्टक में कोरोना की चपेट में आने से 3 लोग जान गंवा चुके है. पंजाब में 38 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये है, एक कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ दिया है.

India Corona Updates: देश में कोरोना वायरस का कहर बरकरार , बचाव के लिए लॉकडाउन, घरों में रहने की अपील

India Corona Updates: देश में कोरोना वायरस का कहर बरकरार , बचाव के लिए लॉकडाउन, घरों में रहने की अपील

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का कहर बरकरार है. पूरे देश में कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन है. वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 1005 हो गई है, जबकि 26 लोगों की इसकी चपेट में आने से मौत हो गई है. 88 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगटिव आई है. चलिए अब बात करते है राज्यों के बारे में जहां पर कोरोना पॉजिटव मरीज मिले है.

देश में कोरोना का कहर बरकरार 
कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा हालात खराब हो गई है. यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ गई है. यहां पर अब तक 186 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये है. जबकि महाराष्ट्र में 6 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हो गई है. 

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 55, भीलवाड़ा में एक नए पॉजिटिव केस की पुष्टि

केरल में एक की मौत: 
चलो अब बात करते है केरल राज्य की, तो ये राज्य कोरोना के मामले में दूसरे नंबर पर है. यहां पर मरीजों की संख्या बढकर 182 हो गई है. जबकि एक केरल में एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई है. 

राजस्थान में 2 लोगों की मौत:
अब बात करते है राजस्थान की, तो पूरे प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन है, जबकि कुछ जिलों में तो कर्फ्यू लगा दिया गया है. प्रदेश के भीलवाडा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ज्यादा मिलने की वजह से यहां पर कर्फ्यू जारी है. वहीं जयपुर के रामगंज में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद परकोटे में कर्फ्यू लगाया गया है. यहां पर 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी है. पूरे प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 55 हो गई है, जबकि भीलवाडा में कोरोना की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई है. 

राजधानी दिल्ली में एक की मौत:
यहां पर बात हो रही है रा​ष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की, तो यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 49 हो गई है, जबकि कोरोना की चपेट में आने से यहां पर एक की मौत हो गई है. हरियाणा में 33 कोरोना पॉजिटव मरीज सामने आये है.
 
गुजरात में 5 लोगों की मौत:
अब बात गुजरात की, तो यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 55 हो गई है, यहां पर 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं मध्यप्रदेश में 34 कोरोना पॉजिटिव सामने आये है. जबकि मध्यप्रदेश में 2 कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई है.

कोरोना पर मन की बात, पीएम मोदी बोले, लॉकडाउन की वजह से जो असुविधा हुई इसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं

यूपी में 55 तो कर्नाटक में 76 मरीज:
अब बात करते है उत्तर प्रदेश की, तो यहां पर कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 55 हो गई है, जबकि कर्नाटक में 76 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये है, कनार्टक में कोरोना की चपेट में आने से 3 लोग जान गंवा चुके है. पंजाब में 38 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये है, एक कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ दिया है.

कोरोना पर मन की बात, पीएम मोदी बोले, लॉकडाउन की वजह से जो असुविधा हुई इसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं

 कोरोना पर मन की बात, पीएम मोदी बोले, लॉकडाउन की वजह से जो असुविधा हुई इसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को देशवासियों से मन की बात करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ लडाई के लिए कड़े कदम उठाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है. आप सभी लॉकडाउन की पालना करें, लेकिन कुछ अभी भी कुछ लॉकडाउन की पालना नहीं कर रहे है. पीएम मोदी ने कहा कि वायरस इंसान को मारने की जिद लिए उठाये बैठा है. आपको खुद को और अपने परिवार को बचाना है. पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से जो असुविधा हुई है, इसके लिए मैं गरीब भाई और बहनों से क्षमा मांगता हूं. साथ ही कहा कि हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे. पीएम मोदी ने मन की बात पर देशवासियों से बात की. 

बाबा रामदेव का 668 वां जन्मोत्सव, लॉकडाउन की वजह से नहीं होगा कोई कार्यक्रम 

परचून की दुकान के बारे में सोचिए:
मन की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप जरा अपने पड़ोस में स्थित परचून की दुकान के बारे में सोचे. जो बिना रुके अपने काम में डटे हैं ताकि देश में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई चेन में कोई रुकावट नहीं आये. पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि साथियों हमारे यहां तमाम साथी आपको, पूरे देश को इस संकट से बाहर निकालने में जुटे हुए है. यह जो बातें हमें बताते हैं उन्हें हमें सुनना ही नहीं है, ब​ल्कि उन्हें हमारे जीवन में उतारना भी है. 

लोग स्थिति की गंभीरता नहीं समझ रहे:
मन की बात में पीएम मोदी ने बोले,  मैं जानता हूं कि कोई कानून नहीं तोड़ना चाहता, लेकिन कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं क्योंकि अभी भी वो स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे. अगर आप लॉकडाउन का नियम तोड़ेंगे तो वायरस से बचना मुश्किल हो जाएगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि कुछ लोगों को लगता है की वो लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं तो ऐसा करके वो मानो जैसे दूसरों की सहायता कर रहे हैं, यह भ्रम पालना सही नहीं है. यह लॉकडाउन आपके खुद के बचने के लिए है. आपको अपने को बचाना है, अपने परिवार को बचाना है.

रामगम्पा तेजा ने बताया अपना अनुभव:
पीएम मोदी ने मन की बात करते हुए कोरोना से ठीक हुए रामगम्पा तेजा से बात की. रामगम्पा तेजा ने अपना अनुभव बताते हुए कहा कि मैं काम के कारण से दुबई गया था, उसके बाद कोरोना वायरस की चपेट में आ गया. शुरू में मैं डर गया था, लेकिन डॉक्टरों और नर्सों ने मेरा साहस बढ़ाया. उसकी वजह से मैं कोरोना के खिलाफ जंग जीत पाया हूं. 

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 55, भीलवाड़ा में एक नए पॉजिटिव केस की पुष्टि

Coronavirus Updates: देश में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार, शनिवार को 30 फीसदी की बढ़ोतरी

Coronavirus Updates: देश में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार, शनिवार को 30 फीसदी की बढ़ोतरी

नई दिल्ली: भारत में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. देश में कोरोना कोरोना मरीजों को संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है. अबतक इससे 24 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, केरल और महाराष्ट्र में तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. 

VIDEO: कोरोना के खिलाफ जंग में रक्त की आपूर्ति, अशोक गहलोत की प्रेरणा से मोबाइल रक्तदान शिविर शुरु 

देश में शनिवार को 30 फीसदी की बढ़ोतरी:
देश में पहली बार शनिवार को एक ही दिन में संक्रमितों की संख्या में 30 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई. देश में इस समय मरीजों की संख्या 1000 का आंकड़ा पार करते हुए 1029 हो गई है. महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 14 नए मामले आए हैं. इनमें 12 मामले मुंबई और दो नागपुर के हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 186 हो गई. वहीं अगर राजस्थान की बात करें तो यहां भी भीलवाड़ा में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती ही जा रही है. शनिवार को यहां तीन पॉजिटिव मिलने के बाद प्रदेश में मरीजों का आंकड़ा पहुंच गया है. इसके साथ ही गुजरात में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है.

इटली में मरने वालों की संख्या 10,000 पार:
इटली में मरने वालों की संख्या शनिवार को 10,000 से ज्यादा हो गई है. 28 मार्च को इटली में 889 लोगों की मौत हुई. दुनियभर में इस वायरस से छह लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 20 हजार से ज्यादा लोग मौत का शिकार हो चुके है. वहीं अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दुनियाभर में सबसे ज्यादा हो चुकी है. अमेरिका में एक दिन में इससे 345 लोगों की मौत हुई है और 18 हजार नए मामले सामने आए.

22 आरएएस अफसरों के तबादले, रिक्त चल रहे 21 पदों पर तैनात किए अधिकारी 

पीएम मोदी आज 63वीं बार मन की बात करेंगे:
पीएम मोदी आज 63वीं बार मन की बात करेंगे. इस बार पीएम का यह इस साल का तीसरा संबोधन होगा, जो इस बार दुनिया भर में फैली महामारी कोविड- 19 पर केंद्रित होगा। हर बार की तरह इस बार भी यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे आकाशवाणी, दूरदर्शन और नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर प्रसारित होगा.


 

Open Covid-19