नई दिल्ली भारतीय सेना LAC पर किसी भी चुनौती से निपटने को तैयार- सेनाध्यक्ष नरवणे

भारतीय सेना LAC पर किसी भी चुनौती से निपटने को तैयार- सेनाध्यक्ष नरवणे

भारतीय सेना LAC पर किसी भी चुनौती से निपटने को तैयार- सेनाध्यक्ष नरवणे

नई दिल्ली: आज सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे ने सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय सेना केवल पूर्वी लद्दाख ही नहीं, बल्कि पूरी LAC पर उच्च स्तर की निगरानी रख रही है. सेना एलएसी पर किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि पिछला साल चुनौतियों से भरा था. बॉर्डर पर तनाव था और कोरोना संक्रमण का भी खतरा था. लेकिन सेना ने इसका कामयाबी से सामना किया है. 

चीनी सेना से  दौर की बातचीत हो चुकी:
उन्होंने बताया कि चीनी सेना से हमारी कोर कमांडर स्तर की 8 दौर की बातचीत हो चुकी है. हम 9वें दौर की वार्ता का इन्तज़ार कर रहे हैं. उम्मीद है कि बातचीत के जरिए हम समाधान का रास्ता निकाल पाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है लेकिन हम आतकंवाद के लिए जीरो-टोलरेंस रखते हैं. उन्होंने आगे कहा कि सही समय आने पर हम इसके खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे. ये एक साफ संदेश है. 

लद्दाख में टकराव के मोर्चों पर स्थिति नहीं बदली: 
जनरल मनोज नरवणे ने बताया कि लद्दाख में टकराव के मोर्चों पर स्थिति नहीं बदली है. उन्होंने कुछ सैनिक पिछले इलाकों से सैनिकों को कुछ कम किया है. सरकार का निर्देश साफ है. हम अपने मोर्चे पर डटे रहेंगे चाहे सर्दी हो या गर्मी हो. बातचीत के जरिए समाधान निकले इसका प्रयास होगा, लेकिन समाधान पारस्परिक सुरक्षा के आधार पर ही होगा. 


 

और पढ़ें