जयपुर फिर स्थगित हुई गहलोत कैबिनेट की बैठक, एक सप्ताह में दूसरी बार टली

फिर स्थगित हुई गहलोत कैबिनेट की बैठक, एक सप्ताह में दूसरी बार टली

फिर स्थगित हुई गहलोत कैबिनेट की बैठक, एक सप्ताह में दूसरी बार टली

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज शाम पांच बजे होने वाली कैबिनेट की अहम बैठक एक बार फिर स्थगित हो गई है. हालांकि बैठके के स्थगित होने के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है. बैठक को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया गया है. ऐसे में एक सप्ताह में यह दूसरी बार है जब गहलोत कैबिनेट की बैठक को स्थगित किया गया है. इससे पहले भी बुधवार को कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के निधन के चलते कैबिनेट की बैठक को स्थगित किया गया था. 

कैबिनेट की बैठक में कई विभागों के अहम प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना जताई जा रही थी. इसके साथ ही विधानसभा सत्र सहित कई मुद्दों पर चर्चा होनी थी. वहीं कैबिनेट की बैठक स्थगित होने के बाद अगली बैठक को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

बजट को लेकर भी बैठक में चर्चा संभव:
केंद्र सरकार के बजट के बाद राज्य की गहलोत सरकार भी अपना बजट पेश करेगी. ऐसे में आम बजट जनता को राहत देने वाला होने के साथ कोरोना के दौरान जो आर्थिक नुकसान हुआ है उसका भी ध्यान रखते हुए बजट पेश किया जाएगा. यही वजह है कि बजट से पूर्व सीएम गहलोत ने सभी से ऑनलाइन बजट को लेकर सुझाव भी मांगे हैं. ऐसे में कैबिनेट की बैठक में यह माना जा रहा है कि कई ऐसे फैसलों पर निर्णय लिया जा सकता है, जिससे की आम जनता को राहत मिल सके और उसकी घोषणा विधानसभा बजट सत्र के दौरान की जा सके. 
 

और पढ़ें