सैमसन के लिए बैकअप मे जगह, वर्ल्ड कप टीम को लेकर अश्र्विन ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्लीः 5 अक्टूबर से भारत में वऩडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में भारतीय टीम ने तैयारियां शुरु कर दी हैं. हालांकि अभी तक टीम ने अपने 15 सदस्यीय सक्वाड का ऐलान नहीं किया है. इसी बीच अब अश्र्विन ने संजू सैमसन को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे. अश्विन ने यह साफ कर दिया है. अश्विन ने कहा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत ने कई खिलाड़ियों को मौका दिया. इनमें से एक संजू सैमसन भी थे. उन्होंने वनडे सीरीज में अर्धशतक लगाया. उन्हें मिडिल ऑर्डर में मौका मिला था. आईपीएल में वह तीसरे या चौथे नंबर पर बैटिंग करते हैं.
 
अभी नंबर तीन या चार का स्थान खाली नहीं- अश्विन 
उनका वनडे में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. उनकी बैटिंग औसत काफी अच्छी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने 50 रन बनाए. उनके आते ही स्पिन का प्रभाव कम हो गया. यही उनकी खासियत है. उन्होंने कहा कि लेकिन जब बात भारतीय टीम की आती है तो अभी नंबर तीन या चार का स्थान खाली नहीं है. हम सभी सैमसन की प्रतिभा के बारे में जानते हैं. वह किसी भी समय खेल का रुख बदल सकते हैं. वह एक शानदार खिलाड़ी हैं. फिलहाल टॉप चार में उनके लिए कोई जगह नहीं है. विश्व कप के बाद उनके लिए कोई जगह होगी? इसके लिए हमें इंतजार करना होगा. 

क्योंकि अगर टीम की बात करें तो ओपनिंग जोड़ी में रोहित का नाम तय है जबकि उनके साथ कौन होगा इसके बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल होगा हालांकि गिल को रोहित के जोड़ीदारा के रूप में देखा जा सकता है. कोहली नंबर 3 पर तय है. वहीं नंबर चार पर देखे तो केएल राहुल और श्रेय्यस अय्यर का नाम सामने आता है ऐसे में सैमसन की जगह सिर्फ बैकअप के खिलाड़ी में ही नजर आ रहे है.