Assembly Elections 2023: कांग्रेस निकालेगी ERCP के मुद्दे पर यात्रा, 13 जिलों में यात्रा का 16 अक्टूबर से आगाज; जानें सबकुछ

जयपुर: राज्य की कांग्रेस अपनी चुनावी यात्रा का 16 अक्टूबर से आगाज करेगी.  ERCP के मसले पर हाड़ौती के बारां से यात्रा का आगाज होगा. रविवार को वॉर रूम में हुई बैठक में यात्रा की रूपरेखा तैयार की गई है. सीएम अशोक गहलोत, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा समेत प्रमुख नेता हुए शामिल.

चुनाव के साथ साथ जन जागरण...राज्य की कांग्रेस ने तय किया है कि ERCP बहुल 13 जिलों में यात्रा निकलेगी.. मंडल स्तर तक यात्रा निकाली जायेगी. कांग्रेस के वॉर रूम में बैठक आयोजित हुई. सीएम अशोक गहलोत,प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा समेत 13जिलों के जन प्रतिनिधि और प्रमुख नेता हुए शामिल. 

बैठक के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने ERCP बहुल 13 जिलों में बारां से यात्रा का ऐलान किया. ERCP को लेकर पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस अपनी चुनावी यात्रा 16 अक्टूबर से शुरू करेगी. केंद्र सरकार की वादा खिलाफी के खिलाफ कैंपन शुरू करेंगे, बारां जिले से शुरू करेंगे. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि किसान माधोराम की छवि खराब करने काम बीजेपी ने किया है. किसान माधोराम घर पर आए थे. 

ईआरसीपी को लेकर जयपुर में आयोजित कांग्रेस की बैठक के बाद प्रभारी रंधावा ने कहा कि सीएम गहलोत सबसे सीनियर है. कांग्रेस में इंदिरा जी की नीतियों पर चलते हैं. राजस्थान सरकार उन नीतियों पर चल रही है. गहलोत जी उन नीतियों पर चलने वाले नेता है. PCC चीफ डोटासरा ने कहा कि नवरात्रा से यात्रा का आगाज होगा. यात्रा के जरिए मंडल स्तर तक जन जागरण अभियान चलाया जाएगा. 

तकरीबन 40 हजार करोड़ का ईआरसीएप प्रोजेक्ट 13 जिलों की काया पलट करने वाला है. यह इन इलाकों के लोगों के लिए संजीवनी की तरह है जहां पेयजल और सिंचाई को लेकर त्राहि त्राहि मची रहती है. कांग्रेस की मांग है कि मोदी सरकार ERCP को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दे. पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि पीएम मोदी  ने ERCP को लेकर राजस्थान के लोगों के साथ वादा खिलाफी की है. 

पिछले चुनाव में कांग्रेस को इस इलाके में अच्छी सफलता मिली थी:
ERCP प्रोजेक्ट जयपुर, अलवर, सीकर, दौसा, करौली, भरतपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी और कोटा जिलों में रहेगा. राजस्थान का ये इलाका पूर्वी भाग, ढूंढाड, मत्स्य, मेवात और हाड़ौती कहलाता है. ERCP यहां की पुरानी मांग के तौर पर चर्चित है. पिछले चुनाव में कांग्रेस को इस इलाके में अच्छी सफलता मिली थी. करीब 40 सीटों पर ERCP का सीधा असर है.