World cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम, लाबुशेन की हुई एंट्री

नई दिल्लीः 5 अक्टूबर से होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 5 बार खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी 15 सदस्यीय खिलाड़ियों के नामों का एलान कर दिया है. पिछले महीने की 18 सदस्यीय टीम घोषित करने के बाद अब इसमें से 3 खिलाड़ियों को बाहर कर मुख्य टीम का घोषणा कर दी गई है. जहां टीम की कमान पैट कमिंस के हाथों में दी गयी है. 

ऐसे में अगर एक नजर टीम पर डाले तो टीम में जिन तीन सदस्यों को बाहर किया है उनमें गेंदबाज एरोन हार्डी, ऑलराउंडर नैथन एलिस और भारतीय मूल के स्पिनर तनवीर सांघा का नाम शामिल है. जबकि टीम में अहम बदलाव के साथ ही मार्नश लाबुशेन को अंदर का रास्ता दिखाया गया है. 

इससे पहले 5 सिंतबर को भारत भी अपनी टीम का ऐलान कर चुका है. ऐसे में दोनों टीमों के अंदर एक बड़ी समानता नजर आती है वो एक एक स्पिनर के साथ मैदान में उतरना. जहां भारत ने कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया है. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने जैम्पा को टीम में बुलाया है. 

वर्ल्ड कप से पहले सीरीज के जरिये होगा ताकत का मुकाबलाः
वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है. जो कि आने वाले टूर्नामेंट के लिए दोनों ही टीमों की परीक्षा साबित होगी. इस सीरीज के जरिए वह अपनी टीम की तैयारियों को बेहतर तरह से परख सकेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह वनडे मुकाबले 22, 24 और 27 सितंबर को खेले जायेंगे. वहीं वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला भारत के खिलाफ 8 अक्तूबर को होगा

ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीमः
पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, म‍िशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा, मिचेल स्टार्क.