AUS vs NED: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने मचाया तहलका, नीदरलैंड को हाईस्कोरिंग मुकाबले में 309 रन से चटाई धूल

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड के खिलाफ दमदार जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रनों से हराया. इसके साथ ही वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में ये सबसे बड़ी जीत है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से डेविड वॉर्नर और मैक्सवेल ने तूफानी शतक जड़ते हुए कुल 50 ओवर में 399 रन बोर्ड पर लगाये. जिसके जवाब में नीदरलैंड की टीम 21 ओवर में ही 90 के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी. 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 399 रन बोर्ड पर लगाये. टीम को शानदार शुरुआत देते हुए डेविड वॉर्नर ने 93 गेंद में 104 रन बनाये. जिसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैक्सवेल की पारी नीदरलैंड्स के गेंदबाजों के लिए किसी तूफान से कम नहीं रही. मैक्सवेल ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 106 रन बनाए. उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के लगाए. इसके साथ ही मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप की सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. स्टीव स्मिथ ने 71 रनों की अहम पारी खेली. उन्होंने 68 गेंदों में 9 चौके और एक छक्का लगाया. लाबुशेन ने 47 गेंदों में 62 रन बनाए. इसके अलावा जोश इंग्लिस ने 14 और पैट कमिंस ने 12 रन बनाये. जिसके चलते टीम 399 रन का एक बड़ा स्कोर खड़ करने में सक्षम हुई. जवाब में वैन बीक ने 4 और बास डी लीडे ने 2 सफलता अपने नाम की. 

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम कंगारू गेंदबाजों के सामने परस्त नजर आयी. टीम महज 21 ओवर में ही 90 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गयी. टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे विक्रम जीत सिंह ने 25 गेंद में 25 रन बनाये. जिसमें 6 चौके शामिल रहे. हालांकि इसके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर नहीं टीक सका. कॉलिन एकरमैन ने 10 रन बनाये. साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 11 रन बनाये. इसके बाद स्कॉट एडवर्ड्स ने 12 और तेजा निदामानुरु ने 14 रन की छोटी पारी खेली. जिसका नतीजा ये हुआ की टीम शतक का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी और महज 90 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गयी. जवाब में एडम जैम्पा ने 4 और मिचेल मॉर्श ने 2 सफलता अपने नाम की.