ODI Ranking 2023: ODI रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया ने बजाया डंका, पाकिस्तान को पछाड़ नंबर-1 पर किया कब्जा

नई दिल्लीः ODI  रैंकिंग में एक बार फिर से छलांग लगाता हुआ ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 पर आ गया है. आईसीसी ने अपडेट लिस्ट जारी की है जहां ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पछाड़ कर नंबर एक पर कब्जा किया है. इससे पहले पाकिस्तान लिस्ट में नंबर -1 पर काबिज था. जिसे अब कंगारुओं ने शिकस्त देते हुए शीर्ष में अपना डंका बजाया है. 

पिछले महीने एशिया कप शुरू होने से ठीक पहले पाकिस्तान ने श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीती, और ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर ICC की वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बन गया था. लेकिन अब पाकिस्तान दूसरे नंबर पर फिसल गया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने 9 सितंबर को पांच मैचों की वनडे के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 123 रनों से हराकर रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया. 

ऑस्ट्रेलिया 121 पॉइंट्स के साथ टॉप परः
दूसरे वनडे में जीत से ऑस्ट्रेलिया के कुल 121 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं और उसने पाकिस्तान को एक रेटिंग पॉइंट्स से पीछे छोड़ दिया है. पाकिस्तान के 120 पॉइंट्स है. वहीं भारत 114 रेटिंग पॉइंट्स के साथ आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है. 

5 मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 392 रन का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने 93 गेंदों में 106 और मार्नश लाबुशेन की 124 रनों की पारी के दम पर कंगारू टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 392 रनों का विशाल स्कोर बना दिया था. इसके बाद लक्ष्य का पीछ करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 41.5 ओवरों में 269 रन बनाकर सिमट गई थी. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला 12 सितंबर को खेला जाएगा. जहां दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.