Live News »

शानदार फीचर्स के साथ बैटरी वाला Avan Trend E स्कूटर लॉन्च, ये है कीमत

शानदार फीचर्स के साथ बैटरी वाला Avan Trend E स्कूटर लॉन्च, ये है कीमत

नई दिल्ली। मोटर बाइक कंपनी Avan Motors ने हाल ही में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend E लॉन्च किया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो बैटरी ऑप्शन्स के साथ बाजार में उतारा गया है।

अवान के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का सिंगल बैटरी वेरियंट फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर और डबल बैटरी वेरियंट 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इसकी बैटरी 2 से 4 घंटे में फुल चार्ज होगी। इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्कूटर की अधिकतम भार क्षमता 150 किलोग्राम है। 

मालूम हो, सिंगल बैटरी वेरियंट की एक्स शोरूम कीमत 56,900 रुपये और डबल बैटरी वेरियंट की एक्स शोरूम कीमत 81,269 रुपये है। अवान ट्रेंड ई तीन कलर ऑप्शन (रेड-ब्लैक, ब्लैक-रेड, वाइट-ब्लू) में उपलब्ध है। स्कूटर पर पीछे बैठने वाले के लिए छोटा बैकरेस्ट, सीट के अंदर और फ्रंट पैनल में सामान रखने की जगह और बॉटल होल्डर है। इसके अलावा इसमें 'स्मार्ट की' फीचर दिया गया है। 
 

और पढ़ें

Most Related Stories

CORONA: मिल गया कोरोना का तोड़, सुपर कंप्यूटर बना मददगार, दवा बनाने में मिलेगी मदद !

CORONA: मिल गया कोरोना का तोड़, सुपर कंप्यूटर बना मददगार, दवा बनाने में मिलेगी मदद !

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर कोहराम मचा हुआ है. इसकी रोकथाम के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे है. वहीं युद्ध स्तर तक इससे निपटने के लिए प्रयास जारी है. इस वक्त जहां सारा विश्व संकट में है, वहीं इससे पार पाने के तरीकों और दवाइयों की खोज का भी प्रयास जारी है. कोरोनावायरस के तेजी से फैलते संक्रमण की वजह से दुनियाभर के वैज्ञानिकों के सामने एक नई चुनौती है कि उन्हें अपने रिसर्च की रफ्तार संक्रमण के फैलने से ज्यादा तेजी से करनी होगी.

CORONA: दुनिया के कई देशों में फैला कोरोना, इटली में अब तक 4 हजार लोगों की मौत, तो पाकिस्तान में भी बढ़े संक्रमित लोग

राहत भरी खबर:
इस बीच राहत भरी खबर जो सामने आई है, बताया जा रहा है कि इसके लिए वैज्ञानिकों ने दुनिया के सबसे तेज सुपर कंप्यूटर समिट की सहायता ली है. इसने 77 दवा के कंपाउंड्स (रसायन) पहचाने हैं, जो कोरोना वायरस संक्रमण रोकने में सक्षम है. इससे वैक्सीन बनाने में सहायता मिल सकती है. अगर खबरों की माने तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (आईए) बेस सुपर कम्प्यूटर ने 77 केमिकल की पहचान की है, यह कोरोना वायरस को शरीर की अन्य कोशिकाओं में फैलने से रोकते हैं. यह एक्सपेरिमेंट ओक र‍िज नैशनल लेब्रोटरी ने किया है. 

कोरोना को फैलने से रोकने में समर्थ:
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विश्व के सबसे तेज कंप्‍यूटर ने ऐसे रसायनों की पहचान की है जो कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में समर्थ हैं. इन रसायनों की पहचान के बाद कोरोना के वैक्‍सीन बनाए जाने का रास्‍ता खुल सकता है. दरअसल, कोरोना ने दुनियाभर के वैज्ञानिकों के समक्ष ऐसी चुनौती पेश की है जिसका अभी तक कोई उपाय नहीं ढूंढा जा सका है. सुपर कंप्‍यूटर समिट का निर्माण दुनिया की समस्‍याओं को सुलझाने के लिए ही किया गया है. अमेरिका के ऊर्जा विभाग ने वर्ष 2014 में समिट पर काम शुरू किया था. यह सुपर कंप्‍यूटर 200 पेटाफ्लॉप की गणना करने में सक्षम है. यह सबसे तेज लैपटॉप से 10 लाख गुना ज्‍यादा शक्तिशाली है. 

CORONA: देशभर में कोरोना का खौफ, मरीजों की तादाद पहुंची 271, कई राज्यों के बाजारों में पसरा सन्नाटा

वायरस से लड़ने की द‍िशा में महत्‍वपूर्ण कामयाबी:
अब शोधकर्ताओं की टीम समिट पर दोबारा इन 77 रसायनों की जांच करेगी और कोरोना के खात्‍मे के लिए सबसे अच्‍छे मॉडल का निर्माण करेगी. चीन के वुहान से फैलना शुरू हुआ कोरोना का संक्रमण आज दुनिया के लगभग हर कोने में पहुंच चुका है. इस वायरस का तेजी से फैलता संक्रमण विश्‍व समुदाय के लिए गंभीर चिंता का सबब बन गया है. इस वायरस से लड़ने की द‍िशा में अब एक महत्‍वपूर्ण कामयाबी मिली है। एआई से लैस IBM के सुपर कंप्‍यूटर समिट ने ऐसे केमिकल्स की पहचान कर ली है जो कोरोना को रोकने में सक्षम हैं.

GST काउंसिल की बैठक: अब मोबाइल फोन हुए महंगे, जीएसटी हुईं 12 से बढ़ाकर 18 फीसदी

GST काउंसिल की बैठक: अब मोबाइल फोन हुए महंगे, जीएसटी हुईं 12 से बढ़ाकर 18 फीसदी

नई दिल्ली: क्या आप भी नया मोबाइल फोन खरीदने की सोच रहे है तो यह आपके लिए बुरी खबर है? जी हां GST काउंसिल ने मोबाइल फोन पर लगने वाले जीएसटी में बढ़ोतरी का फैसला लिया है. शनिवार को हुई GST काउंसिल की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोबाइल पर लगने वाले जीएसटी को 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत किया गया. 

सचिवालय में सीएस डीबी गुप्ता ने ली बैठक, किसानों की समस्या और उनकी मांगों का लिया फीडबैक 

मोबाइल फोन हुए महंगे:
अब आपको मोबाइल फोन पहले से ज्यादा दामों में मिलेंगे. निर्मला सीतारमण ने कहा कि हैंडमेड और मशीन से बनाए गए माचिश पर लगने वाले जीएसटी को 12 प्रतिशत कर दिया गया. इन दोनों ही तरह के प्रोडक्ट्स पर पहले अलग-अलग जीएसटी देना होना था. 

GST काउंसिल की बैठक:
जीएसटी काउंसिल की शनिवार को 39वीं बैठक हुई. इस बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई राज्यों के वित्त मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना वायरस की वजह से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभावों पर भी चर्चा की गई.

सवालों के घेरे में 8 वीं बोर्ड की परीक्षा, परीक्षा केंद्र पर शिक्षक करवा रहे खुल्ले में नकल

जल्द लॉन्च हो सकता है सैमसंग का लेटेस्ट फोन गैलेक्सी एम21

जल्द लॉन्च हो सकता है सैमसंग का लेटेस्ट फोन गैलेक्सी एम21

नई दिल्ली: सैमसंग के नए स्मार्टफोन का हर किसी को इंतजार रहता है, क्योंकि इस कंपनी के फोन हर किसी को पसंद होते है. जल्दी सैमसंग अपना नया फोन लॉन्च करने वाली है. जी हां सैमसंग का लेटेस्ट फोन गैलेक्सी एम 21 को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है. यह फोन सैमसंग गैलेक्सी एम20 का अपग्रेड मॉडल होगा. डिजाइन की झलक देने के साथ सैमसंग ने अपन गैलेक्सी एम21 हैंडसेट के कई अहम स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक कर दिए हैं. 

VIDEO: राज्यसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के दो उम्मीदवारों के नाम फाइनल होने की खबर, किसी भी वक्त हो सकती है नामों की घोषणा

सुपर एमोलेड डिस्प्ले आएगा नजर:
यह फोन 6,000 एमएएच बैटरी, 3 रियर कैमरे और सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा. आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी एम21 को माइक्रोसाइट पर लाइव कर दिया गया है. सैमसंग इंडिया की वेबसाइट और अमेजन पर लाइव हुई है, जिसका मतलब है कि इसे सैमसंग के अलावा अमेजन से भी खरीदा जा सकेगा. 

48 मेगापिक्सल का होगा मुख्य कैमरा:
इस फोन के बैक पैनल पर 3 रियर कैमरा सेटअप नजर आ रहा है. इसमें से एक 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा होगा. इस फोन में वाइड एंगल कैमरा भी होगा. अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो गैलेक्सी एम21 में सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया होगा. ये इनफिनिटी यू डिजाइन से लैस है। वाटरड्रॉप नॉच में 20 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे को जगह मिलेगी. 

कोरोनावायरस विश्वव्यापी महामारी घोषित, भारत में 15 अप्रैल तक सभी देशों के टूरिस्ट वीजा निलंबित

वीवो ने पेश किया सब-ब्रांड iQOO स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत

वीवो ने पेश किया सब-ब्रांड iQOO स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में चाइनीज कंपनी वीवो ने अपना सब-ब्रांड iQOO स्मार्टफोन पेश कर दिया है. इस स्मार्टफोन को 4G और 5G दो अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया गया है. इस स्मार्टफोन में दमदार प्रोसेसर, एचडी स्क्रीन, पावरफुल रैम के साथ 4जी नेटवर्क का सपोर्ट मिला है। इसके अलावा इस फोन की बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है। चलिए जानते है इस स्मार्टफोन के खास फीचर्स के बारे में...

Donald Trump India Visit: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मेरा यह दौरा काफी शानदार रहा और दोनों देश डिफेंस डील पर हुए सहमत 

4G और 5G दो मॉडल उपलब्ध:
आपको बता दें कि iQOO 3 को भारतीय बाजार में 4G और 5G दो मॉडल उपलब्ध होंगे. चलो अब बात करते है 4G मॉडल की कीमत की. बता दें कि इसकी 8 जीबी रैम 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 36,990 रुपए है. जबकि 8 जीबी रैम 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 39,990 रुपए बताई जा रही है. वहीं अगर बात करें स्मार्टफोन के 5G मॉडल की, तो बाजार में इसकी कीमत 44,990 रुपए बताई जा रही है. वहीं इसमें 12 जीबी रैम 256 जीबी स्टोरेज भी दिया गया है.

Donald Trump India Visit: पीएम मोदी बोले, भारत और अमेरिका के संबंध 21वीं सदी की सबसे महत्वपूर्ण साझेदारी

तीन कलर में उपलब्ध:
स्मार्टफोन की सेल फ्लिपकार्ट पर 4 मार्च से शुरू हो जाएगी. ये स्मार्ट तीन कलर में उपलब्ध है. जिनमें ब्लैक, सिल्वर और ओरेंज है. इस स्मार्टफोन में 6.44 इंच का डिस्प्ले दिया है. ये स्मार्टफोन क्वालकोम स्नेप ड्रैगन 865 प्रोसेसर से लैस है और गेमिंग लवर्स के लिए इसमें मल्टी टर्बो और अल्ट्रा गेम मोड फीचर दिए गए हैं. पावर बैकअप के लिए इसमें 4,440 एमएएच की बैटरी है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. अगर बात करें स्मार्टफोन के कैमरे की तो इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.  

जल्द टाटा नैनो जैसी महिंद्रा की एक छोटी कार होगी लॉन्च

जल्द टाटा नैनो जैसी महिंद्रा की एक छोटी कार होगी लॉन्च

मुंबई: भारतीय लोग अकेले यूज के लिए भी बड़ी-बड़ी कारों को तरजीह देते हैं. यह कहना है महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका का. उन्होंने कहा कि लोगों की यह सोच टाटा नैनो की दुर्भाग्यपूर्ण असफलता की एक मुख्य वजह है. गोयनका ने आईआईटी कानपुर के पूर्व विद्यार्थियों के एक कार्यक्रम में यहां कहा कि वाहन उद्योग का प्रदूषण में खासा योगदान है और इसे कम करने के लिए हरसंभव तरीके अपनाए जाने चाहिए. 

सीएम योगी बोले, अयोध्या में वर्षों बाद साफ हुआ भव्य राम मंदिर का रास्ता

महिंद्रा भी कर रही है एक छोटी कार तैयार:
उन्होंने यह भी कहा कि महिंद्रा भी एक छोटी कार तैयार कर रही है, जो जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगी. टाटा मोटर्स ने लखटकिया कार के रूप में प्रसिद्ध नैनो का उत्पादन बंद कर दिया है. कई विशेषज्ञों का मानना है कि भारतीय उपभोक्ता शान-ओ-शौकत के लिए कार खरीदते हैं, यह नैनो की असफलता की मुख्य वजह है. 

भारत यात्रा को लेकर डोनाल्ड ट्रंप उत्साहित, शेयर किया बाहुबली अवतार वाला VIDEO 

नैनो का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना दुर्भाग्यपूर्ण:
गोयनका ने कहा कि नैनो का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना दुर्भाग्यपूर्ण है. गोयनका ने कहा कि हमें ऐसे व्यक्तिगत वाहनों की आवश्यकता है, जो एक व्यक्ति के आने-जाने के लिए पर्याप्त हो. महिंद्रा ने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए महिंद्रा भी एक छोटी कार तैयार कर रही है, जो जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगी. 

स्मार्टफोन POCO X2 बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध, जानिए फीचर्स

स्मार्टफोन POCO X2 बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध, जानिए फीचर्स

जयपुर: हाल ही में स्मार्टफोन POCO X2 को भारत में लॉन्च किया गया था, लेकिन यह स्मार्टफोन उस समय बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध नहीं हुआ था. लेकिन अब खबर हैं कि यह स्मार्टफोन बिक्री के लिए 18 फ़रवरी से बाजार में उपलब्ध हो गया है. स्मार्टफोन निर्माता कंपनी POCO ने इस लॉन्च किया है. अगर आप भी इस स्मार्टफोन को खरीदने का प्लान बना रहे है तो आप POCO X2 को ICICI बैंक कार्ड से खरीदते हैं तो आपको EMI और 1,000 रुपए का डिस्काउंट दिया जा सकता है.

स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स:
चलिए अब आपको स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है. तो आपको बता दें कि Poco X2 को भारतीय बाजार में 3 वेरिएंट में उतारा गया है. इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपए रखी गई है. जबकि इसके दूसरे वेरिएंट 6 जीबी रैम + 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 16,999 रुपए रखी है. इसके अलावा इसके तीसरे वेरिएंट 8जीबी रैम + 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 19,999 रुपए है. 

4500 एमएएच की बैटरी:
पावर के लिए इसमें 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है.इसमें गेम बूस्टिंग लिक्विड कूलिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण से यह फोन अधिक इस्तेमाल के बाद भी हीट नहीं होता. इसमें 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप सी पोर्ट्स मिलते हैं.इस फोन में 6.7 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले लगा है, जिसका 120hz रिफ्रेश रेट है, और यही है इस फोन की सबसे बड़ी खूबी. स्मार्टफोन का डिस्प्ले बेहद स्मूथ है जो यक़ीनन आपको इम्प्रेस कर देगा.

बिना नेटवर्क और सिम कार्ड के काम करता है यह जीपीएस ट्रैकर, जाने इसकी खूबी

बिना नेटवर्क और सिम कार्ड के काम करता है यह जीपीएस ट्रैकर, जाने इसकी खूबी

नई दिल्ली: आज के डिजिटल दौर में आपने तमाम तरह के ट्रैकर देखे होंगे जिनमें से सभी नेटवर्क के जरिए काम करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जीपीएस ट्रैकर के बारे में जानकारी देंगे जो बिना नेटवर्क और सिम कार्ड के काम करता है. जी हां इस जीपीएस ट्रैकर का नाम GoFindMe है. जो  बिना नेटवर्क के भी काम करता है. इस जीपीएस ट्रैकर के जरिए आप अपने परिवार व दोस्तों के साथ बिना नेटवर्क के मैसेज भी कर सकते हैं.

CAA Protest: जामिया के छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस के बैरिकेड पर चढ़कर की नारेबाजी
मैप को रिकॉर्ड करने का भी फीचर:
इस डिवाइस में इमरजेंसी बटन और मैप को रिकॉर्ड करने का भी फीचर है. यह पहाड़ और दुर्गम इलाके जहां नेटर्वक की ज्यादा समस्या बनी रहती है. उसके लिए यह काफी बेहतर है. इसमें जो बैटरी है. उसे एक बार में चार्जिंग करने पर 72 घंटे के लिए काम में लेने का दावा किया गया है.  

Coronavirus: पीएम मोदी के ऑफर पर चीन का जवाब, भारत का ऑफर गहरी दोस्ती दर्शाता है​​​​​​​
जीपीएस ट्रैकर रेडियो टेक्नोलॉजी की मदद से काम करता:
आपको बता दें की ये जीपीएस ट्रैकर रेडियो टेक्नोलॉजी की मदद से काम करता है. यह रियल टाइम में आपकी लोकेशन की जानकारी भी देता है. साथ ही यह भी बताता है कि GoFindMe डिवाइस के साथ दूसरा शख्स आपसे कितनी दूरी पर है.

फेसबुक के ट्विटर इंस्टाग्राम अकाउंट्स हैक, इस हैकिंग ग्रुप का है हाथ

फेसबुक के ट्विटर इंस्टाग्राम अकाउंट्स हैक, इस हैकिंग ग्रुप का है हाथ

नई दिल्ली: आज के डिजिटल दौर में सोशल मीडिया का चलन काफी तैजी से फैल रहा है.सोशल मीडिया के द्वारा खबरें तेजी से वायरल हो जाती है. हांलाकी कुछ सोशल साइट को हैकर आसानी से हैक भी कर लेते है. अभी हाल ही में एक मामला सामने आया है. जिसमे दुनिया की सबसे बड़ी सोशल कंपनी फेसबुक के ट्विटर, इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक कर लिया है.  

WhatsApp Pay भारत में होगा लॉन्च, NPCI की तरफ से मिली हरी झंडी

इनके अकाउंट कर चुका है हैक:
जानकारी के अनुसार इस हैकिंग को हैकिंग ग्रुप अवरमाइन ने अंजाम दिया है. इससे पहले इस हैकिंग ग्रुप ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और ट्वीटर के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट भी  हैक कर चुका है. इस हैकिंग ग्रुप ने इसी साल जनवरी में यूएस नेशनल फुटबॉल लीक टीम का अकाउंट भी हैक किया था.

ऑनलाइन धोखाधड़ी के बढ़े मामले, हैकर्स इन तरीकों से चुराते है निजी जानकारी

हैकिंग की जानकारी मिलते ही अकाउंट को किया लॉक:
फेसबुक के सीईओ जुकरबर्ग ने हैकिंग की पुष्टि करते हुए कहा की उसके कुछ कॉर्पोरेट सोशल अकाउंट को हैक किया गया था. जिन्हें अब री-स्टोर कर लिया गया है, वहीं ट्विटर ने भी फेसबुक के अकाउंट के हैक होने की पुष्टि कर दी थी. ट्विटर ने कहा कि हैकिंग की जानकारी मिलते ही अकाउंट को लॉक कर दिया गया.

Nirbhaya Case: जज का बयान आया सामने, बोले फांसी देना पाप

हैक करने के बाद करता है दावा:
आपको बता दें कि अवरमाइन ग्रुप साल 2016 से एक्टिव है. इस ग्रुप में दुबई के कुछ युवा जुड़े हुए है. जिन्होने फेसबुक अकाउंट को ठीक उसी तरह से हैक किया था, जिस तरह नेशनल फुटबॉल लीक टीम का अकाउंट हैक किया गया था.इससे पहले इस ग्रुप ने कई हाई प्रोफाइल और बड़ी कंपनियों के अकाउंट भी हैक किए हैं. हैक करने के बाद यह ग्रुप दावा करता है की वह कमजोर सिक्योरिटी को बताने के लिए अकाउंट को हैक करता है. और पीड़ित को बताता कि उसे अपने अकाउंट को सिक्योर करने की जरूरत है.
 

Open Covid-19