महंगाई और रोजगार पर काम करे सरकार- रामदेव

महंगाई और रोजगार पर काम करे सरकार- रामदेव

नई दिल्ली: योग गुरु रामदेव ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साल 2020 के लिए अपने एजेंडे को सामने रखा. इस दौरान अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को काम करना चाहिए. बाबा रामदेव ने यह बयान ऐसे समय दिया है जब दुनिया की कई बड़ी एजेंसियों ने भारत की GDP के अनुमान को घटाया है. भारत की जीडीपी एक वक्त लगातार 7% से तेज चल रही थी, वो अनुमान अब 5% के नीचे चला गया है.

आंदोलन करना अच्छी बात लेकिन इसमें हिंसा नहीं होनी चाहिए: 
वहीं रामदेव ने इस दौरान CAA के विरोध में देशभर में हो रहे हैं प्रदर्शनों पर सवाल उठाते हुए कहा कि आंदोलन करना अच्छी बात है लेकिन इसमें हिंसा नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि नेहरू और भगत सिंह वाली आजादी की बात की जाती है तो समझ आता है लेकिन जब यह जिन्ना वाली आजादी के नारे लगते हैं तो यह देश के साथ गद्दारी है.  

छात्रों को हिंसक प्रदर्शनों से दूर रहना चाहिए:
उन्होंने कहा कि छात्रों को हिंसक प्रदर्शनों से दूर रहना चाहिए और प्रदर्शन और आंदोलनों का काम राजनेताओं पर छोड़ देना चाहिए. रामदेव ने कहा कि हर समय आंदोलन करना छात्रों का काम नहीं है. उन्हें इस प्रकार के आंदोलनों से खुद को दूर रखना चाहिए और अपने भविष्य को संवारने के लिए काम करना चाहिए. योग गुरु ने कहा कि देश के सामने सबसे बड़ी समस्या महंगाई, बेरोजगारी है जिसको कम करने के लिए हमें मिलकर काम करना चाहिए. 
 

और पढ़ें