बलिया, यूपी उत्तर प्रदेश: बलिया गोलीकांड पर सीएम योगी सख्त, सीएम योगी ने SDM-CO समेत कई पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

उत्तर प्रदेश: बलिया गोलीकांड पर सीएम योगी सख्त, सीएम योगी ने SDM-CO समेत कई पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

उत्तर प्रदेश: बलिया गोलीकांड पर सीएम योगी सख्त, सीएम योगी ने SDM-CO समेत कई पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

बलिया(यूपी): उत्तर प्रदेश के बलिया में दिनदहाड़े दबंगों ने दुकान के चयन के लिए खुली बैठक में मतदान को लेकर एसडीएम और सीओ के सामने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी. इस दौरान ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे चलने से कई लोग घायल भी हो गए. अब इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई की है. उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ और अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है. साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी निर्देश दिया है.

कांग्रेस और समाजवाजी पार्टी लगा रही आरोप: 
दूसरी ओर कांग्रेस और समाजवाजी पार्टी भाजपा के कार्यकर्ता द्वारा गोली चालने का आरोप लगा रही है. इस पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश शाह ने आरोपी के पार्टी से संबंध होने की बात को खारिज किया है. वहीं, आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह की विधायक सुरेंद्र सिंह के साथ कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं. बता दें कि सुरेंद्र सिंह बलिया के बैरिया से विधायक हैं. 

कोटे की दुकान को लेकर हुआ विवाद: 
बता दें कि बलिया के दुर्जनपुर गांव में जिला प्रशासन की मौजूदगी में एक शख्स द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग करने से एक ग्रामीण की मौत हो गई. इस पर मृतक के बेटे ने कहा कि सीओ, इंस्पेक्टर और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दबंगों ने पिता को गोली मारी है. उनका आरोप है कि पुलिस खड़े होकर तमाशा देखती रही. वहीं अब मिली जानकारी के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. गोली दुर्जनपुर में कोटे की दुकान के लिए आयोजित खुली बैठक में चली. 

और पढ़ें