एशिया कप का लेकर बांग्लादेश ने जताई आपत्ति, कहा- ज्यादा ट्रेवल करना पड़ेगा

नई दिल्लीः एशिया कप का शेड्यूल बुधवार को जारी कर दिया गया हैं. ऐसे में जहां एक ओर सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुट गयी हैं तो वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश शेड्यूल से खफा नजर आ रहा हैं. टीम का मानना हैं कि एशिया कप में ज्यादा ट्रेवल करना पड़ेगा. टूर्नामेंट दो देशों में होने की वजह से समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. 

एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान और बाकि मैच श्रीलंका में होंगे. टूर्नामेंट के हाइब्रिड मॉडल में होने के कारण टीम को ज्यादा सफर करना पडे़गा. बोर्ड के ऑपरेशन हेड का कहना हैं कि पहले चरण में दो मैच है और एक मैच के लिए हमें पाकिस्तान जाना है. हमें जाना होगा क्योंकि कुछ कर भी नहीं सकते. 31 अगस्त के बाद 3 सितम्बर को मैच है. टीमों की सुविधा के लिए एशिया कप अथॉरिटीज ने चार्टर प्लेन से ट्रेवल का निर्णय लिया है. यह एशिया कप काउंसिल के ऊपर है. निश्चित रूप से हम क्वालिटी एयरलाइन से जाना चाहेंगे.

टीम को मानसिक तनाव झेलना पड़ेगा- यूनुस
जलाल यूनुस ने कहा कि प्रदर्शन पर असर इसलिए भी पड़ेगा क्योंकि एयर ट्रेवल के लिए आपको बैगेज के साथ दो घंटे पहले पहुंचना होता है. इस तरह टीम को मानसिक तनाव झेलना पड़ेगा. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच काफी दूरी है इसे लेकर हम कुछ कर भी नहीं सकते. यह एशियन क्रिकेट काउंसिल का निर्णय है और हर टीम ऐसा करेगी इसलिए उनका फैलसा स्वीकार करना होगा.

शेड्यूल के मुताबिक बांग्लादेश को पहला मैच अपने देश में ही खेलना हैं. जबकि दूसरा मैच पाकिस्तान में खेलना हैं. ऐसे में अगर श्रीलंका टीम ग्रुप टॉप-4 में रहती हैं. तो उसे एक ओर मैच पाकिस्तान में खेलना होगा और फिर आगे के मैच श्रीलंका में होंगे.