BAN vs AFG: बांग्लादेश ने मारी बाजी, 2 विकेट से जीता सीरीज का पहला मुकाबला

नई दिल्लीः बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मेजबान बांग्लादेश ने आखिरी ओवर में 1 गेंद शेष रहते 2 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. पारी के आखिरी ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 6 रनों की दरकार थी, लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाज करीम जनत ने हैट्रिक लेकर मैच को अचानक से पूरी तरह पलटने के साथ रोमांचक बना दिया था. 

सीरीज के पहले टी20 मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इसके बाद अफगानिस्तान की टीम ने मोहम्मद नबी के शानदार 54 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी में कप्तान शाकिब ने सर्वाधिक 2 विकेट अपने नाम किए.

1 गेंद शेष रहते जीत लिया गयाः
लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 19 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए थे. उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 6 रनों की जरूरत थी. अफगानिस्तान की तरफ से पारी का 20वां ओवर फेंकने आए करीम जनत की पहली गेंद पर मेहदी हसन मिराज ने चौका लगाते हुए जीत को लगभग सुनिश्चित कर दिया था. जिसे 1 गेंद शेष रहते जीत लिया गया.