BCCI ने वर्ल्ड कप को लेकर सब-कमेटी का किया गठन, रोजर बिन्नी को सौंपी अहम जिम्मेदारी

नई दिल्लीः 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने सब कमेटी का गठन कर दिया हैं. बोर्ड ने आयोजन स्थलों की देखरेख और बुनियादी ढांचे की सब्सिडी देने के लिए इस उप-समिति का गठन किया हैं. 

इसमें अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष आशीष सेहलर, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया को अभ्यास खेलों की मेजबानी सहित 12 स्थानों की देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके अतिरिक्त, बुनियादी ढांचे पर सब्सिडी के लिए सिफारिशें करने के लिए एक अलग समिति का गठन किया गया है.
 
चेन्नई और अहमदाबाद की जिम्मेदारी बिन्नी के हाथः
मिली जानकारी के मुताबिक रोजर बिन्नी को चेन्नई और अहमदाबाद की जिम्मेदारी दी गयी हैं अहमदाबाद वर्ल्ड कप के नजरिये से काफी अहृम वेन्यू रहने वाला हैं. जिसमें वर्ल्ड कप की शुरुआत और 14 अकटूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच शामिल हैं. 

बीसीसीआई सचिव जय शाह दिल्ली और धर्मशाला के प्रभारी हैं जबकि कोषाध्यक्ष आशीष सहलर पुणे, लखनऊ और गुवाहाटी की देखरेख करेंगे. उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला दक्षिणी शहरों हैदराबाद और बेंगलुरु की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया को मुंबई, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम की जिम्मेदारी दी गई है. गौरतलब है कि अहमदाबाद, मुंबई, पुणे, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली, लखनऊ और धर्मशाला विश्व कप के मुख्य खेलों की मेजबानी करेंगे.