ENG vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक स्कोर के साथ इस दिग्गज का तोड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्लीः इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को 4 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया. जहां इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने बल्ले से सभी के होश उड़ा दिए. खिलाड़ी ने मुकाबले में तूफानी पारी के चलते शतक जड़ टीम को जीत दिलाई. इसके साथ ही स्टोक्स ने टीम की ओर से एक इतिहास रच दिया है. 

मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरे बेन स्टोक्स ने 142 गेंद में 182 रन की सलामी पारी खेली. जिसक चलते अब स्टोक्स का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. स्टोक्स इंग्लैंड की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्य़ादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने गये है. इससे पहले ये रिकॉर्ड जेसन रॉय के नाम दर्ज था. जिन्होंने 180 रन बनाये. लेकिन अब स्टोक्स ने रॉय को पीछे छोड़ते हुए 182 रन की पारी के साथ ये रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.
 
हाल ही में सन्यांस से की वापसीः
वनडे में अपने सन्यांस ले लौट रहे बेन की ये शानदार पारी है. इसने ना सिर्फ खिलाड़ी की फॉर्म को रिकवर करा है बल्कि आने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए सकारात्मक सकेंत है. इंग्लैंड के लिए खिलाड़ी ऑलराउंडर की श्रेणी में एक बेहतर विकल्प भी है. 

मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऐसे में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने मलान और स्टोक्स की पारी के चलते 369 रन का लक्ष्य सेट किया. जिसका पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 39 ओवर में 187 पर सिमट गयी. मुकाबले में इंग्लैंड ने 181 रन से शानदार जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने सीरीज में 2-1 से बढ़त भी हासिल कर ली है.