आगर मालवा Bharat Jodo Yatra: आगर मालवा जिले में रात्रि विश्राम के बाद भारत जोड़ो यात्रा फिर शुरू, शाम को राजस्थान में होगी दाखिल

Bharat Jodo Yatra: आगर मालवा जिले में रात्रि विश्राम के बाद भारत जोड़ो यात्रा फिर शुरू, शाम को राजस्थान में होगी दाखिल

Bharat Jodo Yatra: आगर मालवा जिले में रात्रि विश्राम के बाद भारत जोड़ो यात्रा फिर शुरू, शाम को राजस्थान में होगी दाखिल

आगर मालवा: मध्य प्रदेश में रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आगर मालवा जिले के लाला खेड़ी गांव से आगे बढ़ी और शाम को राजस्थान में प्रवेश करेगी.

लोक गायक प्रहलाद टिपानिया, उनकी मंडली, कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी एवं अन्य लोगों के साथ राहुल को सुबह के समय तेज गति से चलते हुए देखा गया. मध्य प्रदेश में 12वें और आखिरी दिन यह यात्रा सुबह करीब छह बजे लाला खेड़ी स्थित अन्नपूर्णा ढाबे के पास से शुरू हुई.

राहुल के साथ कदम ताल करते हुए देखे गये:
छिंदवाड़ा से लोकसभा सांसद नकुलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री प्रियव्रत सिंह भी पदयात्रा के दौरान राहुल के साथ कदम ताल करते हुए देखे गये. यात्रा आगर मालवा जिले में सुबह करीब 10 बजे सोयतकलां तहसील में गर्ल्स हॉस्टल के पास रुकेगी. दोपहर में यह यात्रा आगर मालवा जिले के पीपलेश्वर बालाजी मंदिर डोंगर गांव से साढे तीन बजे फिर से शुरू होगी और राजस्थान के पधारो में पहुंचेगी. कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई चांवली गांव में राजस्थान की टीम को राष्ट्रीय ध्वज सौंपेगी.

मालवा जिलों से करीब 380 किलोमीटर गुजरी:
तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का 88वां दिन है. गांधी की अगुवाई वाली यह यात्रा महाराष्ट्र से गुजरने के बाद बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्यप्रदेश में 23 नवंबर को दाखिल हुई थी और पिछले 12 दिनों में यह यात्रा प्रदेश के आगर-मालवा अंचल के बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन एवं आगर मालवा जिलों से करीब 380 किलोमीटर गुजरी है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें