चुनावी बॉन्ड को लेकर बड़ा फैसला, सुप्रीम कोर्ट से SBI को बड़ा झटका, SBI की और वक्त देने की याचिका खारिज

नई दिल्ली: चुनावी बॉन्ड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट से SBI को बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने SBI की और वक्त देने की याचिका खारिज की. चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है. SBI ने सुप्रीम कोर्ट को कल तक जानकारी देने को कहा. 

आपको बता दें कि SBI ने सुप्रीम कोर्ट से 30 जून तक का वक्त मांगा था. SBI ने सुप्रीम कोर्ट कल तक जानकारी देने को कहा. चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 15 मार्च तक चुनाव आयोग जानकारी सार्वजनिक करे. सुप्रीम कोर्ट ने SBI को दी कड़ी चेतावनी दी है. 

कल तक जानकारी जानकारी नहीं देने पर अवमानना कार्यवाही होगी. चुनावी बॉन्ड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा-'अब तक आपने क्या किया. हमारा आदेश बिल्कुल साफ था. SBI बताए अब तक क्या किया. तत्काल आदेश का पालन किया जाए. चुनाव आयोग को तुरंत जानकारी दें. 3 हफ्ते में बुनियादी जानकारी दे सकते हैं.  

आपको बता दें कि SBI की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की. CJI डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली 5 जजों की संविधान पीठ में आज सुनवाई हुई. अर्जी में इलेक्टोरल बॉन्ड का ब्यौरा EC को सौंपने के लिए 30 जून तक समय देने की मांग की गई थी.