राजस्थान में गारंटी पूरी करने की दिशा में CM भजनलाल शर्मा का बड़ा कदम, सरकार ने तय की अपनी 10 प्राथमिकताएं

जयपुर: राजस्थान की भाजपा सरकार ने चुनावों में किए गए वादों को पूरा करने की दिशा में अपने कदम बढ़ा दिए हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपनी सरकार की 10 प्राथमिकताएं तय करते हुए इन्हें पीएम मोदी की राजस्थान की गारंटी बताया है.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि सभी गरीब परिवारों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. प्रत्येक जिले में महिला थाना और हर थाने में महिला डेस्क होगी साथ ही एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया जाएगा. पेपर लीक सहित अन्य मामलों के लिए एसआईटी का गठन होगा.

हमारी सरकार भ्रष्टाचार-माफिया राज खत्म करेगी और पारदर्शी सरकार स्थापित करेगी कांग्रेस राज में जिन किसानों की जमीन नीलाम हुई थी उन्हें उचित मुआवजा देने के लिए नीति बनायी जाएगी. 800 करोड़ रुपए के निवेश के साथ क्षेत्रीय विरासत केन्द्र स्थापित किया जाएगा.

सभी छात्राओं को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी साथ ही पर्यटन क्षेत्र में 2 हजार करोड़ रुपए के निवेश किया जाएगा और  5 लाख युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार के अवसर प्रदान किया जाएगा, पीएम किसान सम्मान निधि को 12 हजार रुपए किया जाएगा, साथ ही  अगले 5 वर्षों में ढाई लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी.