अंतिम चरण के मतदान के समय नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- धारा-370 पर नहीं भाजपा के साथ

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/19 01:39

पटना : लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में बिहार के मुक्यमंत्री नीतीश कुमार भी वोट डालने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले साध्वी प्रज्ञा के बयान की निंदा की. नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी को साध्वी प्रज्ञा को बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए वहीं धारा 370 को लेकर भी कुमार ने बड़ा बयान दिया है.

धारा-370 पर नहीं भाजपा के साथ
नीतीश कुमार ने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 के मुद्दे पर वह भाजपा के साथ नहीं हैं. वहीं वह कॉमन सिविल कोड के खिलाफ भी हैं. इसके अलावा बिहार सीएम ने राममंदिर निर्माण को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा कि राममंदिर का निर्माण आम सहमति से होना चाहिए.

लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम में बदलाव की जरूरत
वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम में बदलाव करने की जरूरत है. मैंने चुनाव प्रचार के दौरान महसूस किया है कि गर्मी के महीने और लंबे चरण के चलते लोगों को रैली में आने और मतदान में काफी परेशानी होती है. इसलिए गर्मी के महीने में चुनाव इतना लंबा नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसके लिए सर्वदलीय मीटिंग होनी चाहिए.

सवालों के घेरे में चुनाव आयोग
सबसे खास बात यह है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग और चुनाव कार्यक्रम को लेकर लगातार सवाल खड़े किए हैं. कुछ दलों ने रमजान के महीने में चुनाव कराए जाने के चलते सवाल खड़े किए थे. इसके अलावा कई दलों ने चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप भी लगाया. हालांकि यह पहली बार है कि बीजेपी के सहयोगी दल ने पूरे चुनाव कार्यक्रम पर सवाल खड़े किए हैं.

इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर
बतादें, देश में 8 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर रविवार को मतदान जारी है. शाम 6 बजे कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी. सातवें चरण के चुनाव में किस्मत आजमा रहे प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. मोदी वाराणसी से बीजेपी उम्मीदवार हैं. उनका मुकाबला सपा की शालिनी यादव और कांग्रेस के अजय राय से है. 

इनके अलावा बीजेपी खेमे से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का मुकाबला पटना साहिब से कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा से है. बीजेपी छोड़ पहली बार सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं, पिछली बार उन्होंने पटना से चुनाव जीता था. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी पंजाब की अमृतसर, मनोज सिन्हा उत्तर प्रदेश की गाजीपुर और अनुप्रिया पटेल बतौर अपना दल उम्मीदवार मिर्जापुर सीट से किस्मत आजमा रहे हैं.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in