Bikaner: बॉर्डर पार से तस्करी पर BSF की बड़ी कार्रवाई, 54 किलो नशीला पदार्थ बरामद; करोड़ों में बताई जा रही कीमत

Bikaner: बॉर्डर पार से तस्करी पर BSF की बड़ी कार्रवाई, 54 किलो नशीला पदार्थ बरामद; करोड़ों में बताई जा रही कीमत

बीकानेर: सीमा पर तैनात बीएसएफ (BSF) के जवानों ने बॉर्डर पार से तस्करी (Border Smuggling) पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. 54 किलो नशीला पदार्थ बरामद (intoxicants recovered) कर बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर ने अब तक का बड़ा सीजर किया है. यह तस्करी सीमा पार से पाइप द्वारा की जा रही थी. बीएसएफ की यह कार्रवाई बंधली पोस्ट की बताई जा रही है. यह पूरा मामला खाजूवाला थाना क्षेत्र का है. थोड़ी देर में BSF इस पूरे मामले का खुलासा करेगी. 

वहीं कार्रवाई के दौरान BSF ने फायर भी किया, लेकिन तस्कर बारिश-तूफान के चलते भागने में कामयाब हो गए. इस कार्रवाई को BSF आईजी पंकज घूमर के निर्देशन में अंजाम दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार नशीला पदार्थ PVC पाइप में डालकर तारबंदी के उस पार से भारतीय सीमा में डाली गई थी. इसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. 

गश्त दे रहे जवानों को इसका आभास हो चुका था:
जानकारी के अनुसार गश्त दे रहे जवानों को इसका आभास हो चुका था कि सीमा पर कुछ हरकत हो रही है. आंधी और तूफान के बीच भी सीमा पर होने वाली हरकत को देखने वाले उपकरणों के सहयोग से पाकिस्तानी तस्करों को ढूंढा गया, लेकिन वो काफी आगे निकल चुके थे. बता दें कि नशीले पदार्थ की तस्करी हमेशा पाकिस्तान से भारत की ओर होती है. वहीं पर इसका उत्पादन अवैध तरीके से किया जाता है. अब तक छोटी-छोटी तस्करी होती रही है लेकिन पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में यह नशा भारत में भेजने का प्रयास किया गया. 

और पढ़ें