BJP कार्यकारिणी की बैठक में जेपी नड्डा ने कहा, इस साल होने वाले नौ विधानसभा चुनावों में एक भी नहीं हारना है

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले 2023 में नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के महत्व को रेखांकित करते हुए सोमवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इन सभी चुनावों में जीत दर्ज करने के लिये कमर कसने का आह्वान किया. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते अपने अध्यक्षीय भाषण में नड्डा ने यह बात कही. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नड्डा के भाषण की जानकारी यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मीडिया से साझा की.

उनके मुताबिक, नड्डा ने कहा कि साल 2023 हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें नौ प्रदेशों में चुनाव लड़ना है. प्रसाद ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूरी कार्यकारिणी से आह्वान किया, चुनाव के लिए कमर कस लें, हमें सभी नौ राज्यों में जीत दर्ज करनी है. उल्लेखनीय है कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने के लिए पिछले कुछ समय से कई सारी कवायदें कर रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह 2024 में केंद्र में तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में वापस आए.

यहां स्थित नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद् के कन्वेंशन सेंटर में नड्डा ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत भारत की प्रगति की सराहना की. पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, मोबाइल फोन की दूसरी सबसे बड़ी निर्माता, ऑटोमोबाइल क्षेत्र में तीसरी सबसे बड़ी निर्माता बन गई है.उन्होंने कहा कि पहले जहां हर दिन 12 किलोमीटर राजमार्ग बनाया जाता था, वहीं आज यह बढ़कर 37 किलोमीटर हो गया है.

उन्होंने कहा कि देश ने मुफ्त अनाज सहित कई कल्याणकारी योजनाओं के साथ गरीबों को सशक्त बनाने के लिए भी काम किया है.नड्डा ने हालिया गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत को असाधारण और ऐतिहासिक बताते हुए इसकी प्रशंसा की और कहा कि 182 सदस्यीय विधानसभा में 150 से अधिक सीट जीतना एक बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि पार्टी हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस से हार गई, लेकिन दोनों दलों के बीच मतों का अंतर एक प्रतिशत से भी कम रहा.(भाषा)