बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी बोले- महिला सशक्तिकरण और गरीब कल्याण के लिए सर्व स्पर्शी बजट, 2047 विकसित भारत के लक्ष्य के लिए रोडमेप भी किया गया प्रस्तुत

जयपुरः बजट पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि अंतरिम बजट शानदार और दमदार रहा. इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त करता हूं. अंतरिम बजट महिला सशक्तिकरण और गरीब कल्याण के लिए किसान, युवा सहित सभी वर्गों के उत्थान का सर्व स्पर्शी बजट है. गरीब, महिला, युवा अन्नदाता की जरूरतें एवं आकांक्षाए हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. बजट में 2047 के विकसित भारत के लक्ष्य के लिए एक विस्तृत रोडमेप प्रस्तुत किया गया. आयुष्मान भारत योजना से काफी लाभ हुआ है. 

वहीं इसस पहले अंतिरम बजट पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पीएम मोदी ने रेलवे को नया विज़न दिया है. इस बजट में रेलवे को 2 लाख 52 हजार करोड़ का बजट मिला है. 2009 से 2014 तक राजस्थान को 682 करोड़ का बजट मिलता था. लेकिन इस बार राजस्थान को 9 हज़ार 782 करोड़ का बजट मिला है. राजस्थान रेलवे में 98 प्रतिशत इलेक्ट्रफिकेशन पूरा हुआ है. राजस्थान के 85 रेलवे स्टेशन अमृत भारत स्टेशन योजना में लिए गए  है. रेलवे में 53 हज़ार करोड़ का निवेश किया गया है. राजस्थान में रेलवे ने 1367 फ्लाईओवर और अंडरपास बनाए है. 

राजस्थान की 2009 से 2014 तक अनदेखी की गई. 682 करोड़ का रेलवे बजट दिया जाता था. लेकिन आज राजस्थान को रेलवे के लिए 9782 करोड़ बजट मिला है. कांग्रेस की राज्य सरकार के समय काम धीरे था. काफी प्रोजेक्ट अटके हुए थे लेकिन अब वो रफ्तार पकड़ चुके है. डबल इंजन की सरकार है तो काम तेजी से हो रहा है. राजस्थान में 85 स्टेशनों का अमृत स्टेशन योजना के तहत कायाकल्प किया जा रहा है. राजस्थान में रेलवे 5345 करोड़ का इन्वेस्टमेंट कर रहा है. रेलवे ने राजस्थान में  1376 फ्लाईओवर बनाये गए है. स्टेशनों पर 54 स्टॉल लगाए गए है जिससे MSME को बढ़ावा मिल रहा है. 

बता दें कि केंद्रीय वित्तिय मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट पेश किया. जिसमें 3 रेल कॉरिडोर, जनसंख्या नियंत्रण के लिए कमेटी और पर्यटन केंद्रों को ब्याज मुफ्त लोन जैसे कई बड़े ऐलान किए गए