बी एस येदियुरप्पा बोले- भाजपा 130 से 135 सीट जीतकर कर्नाटक की सत्ता में वापसी करेगी

बेंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 130 से 135 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता में वापसी करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सिद्धरमैया वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार जाएंगे. येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि वरुणा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार वी सोमन्ना ने इस क्षेत्र में दिन-रात काम किया है और वह विजयी होंगे.

येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, " (वी) सोमन्ना (मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार) वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीतेंगे. मैं आपको यह भी बताना चाहता था क्योंकि मैं एक-दो दिन वहां रहा. सोमन्ना ने दिन-रात काम किया है और (पूर्व मुख्यमंत्री) सिद्धरमैया इस चुनाव में बुरी तरह हारने वाले हैं. उन्होंने कहा, "मैं आज आपको बता रहा हूं कि हमें कम से कम 130 से 135 सीट मिलने वाली हैं. चुनाव के बाद हम फिर मिलने जा रहे हैं. मैंने पहले भी जो कहा था, वह भी सच हुआ था. मैं अभी आपको बता रहा हूं कि हम 130-135 सीटों (की संख्या) को पार कर सरकार बनाने जा रहे हैं."

जब उनसे यह सवाल किया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने किसी भी भाषण में राज्य सरकार की उपलब्धियों का जिक्र क्यों नहीं किया, येदियुरप्पा ने कहा कि केंद्र ने कर्नाटक को अधिकतम अनुदान जारी किया और कर्नाटक के विकास का यही कारण है. उन्होंने कहा, "उन्हें उन कार्यों को दोहराने (उल्लेख करने) की कोई जरूरत नहीं है. प्रधानमंत्री जानते हैं कि कर्नाटक किस प्रकार विकास के पथ पर बढ़ रहा है." कर्नाटक में 10 मई को मतदान है और मतों की गिनती 13 मई को होगी. सोर्स- भाषा