नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली कंपनी में धमाका, नौ की मौत; डिप्टी सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

नागपुरः महाराष्ट्र के नागपुर में बाजारगांव के पास एक बड़ा हादसा हो गया. रविवार सुबह सौर उपकरण बनाने वाली कंपनी में विस्फोट हो गया. हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हुए. मिली जानकारी के मुताबिक धमाके के समय कंपनी के अंदर कुल 12 कर्मचारी मौजूद थे. विस्फोट कंपनी के एक कास्ट बूस्टर प्लांट में हुआ. फिलहाल मामले को लेकर जांच जारी है. 

नागपुर ग्रामीण के एक व्यक्ति ने बताया कि नागपुर के बाजारगांव में सौर उपकरण बनाने वाली कंपनी में ब्लास्ट होने से 9 लोगों की मौत हो गई. यह धमाका सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के समय हुआ. धमाके के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. 

घटना को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज नागपुर में सौर कंपनी में हुए धमाके में छह महिलाओं सहित नौ लोगों की मौत हो गई. यह एक कंपनी है, जो रक्षा बलों के लिए ड्रोन और विस्फोटक बनाती है. नागपुर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक लगातार हम संपर्क में हैं. इसके अलावा आईजी, एसपी और कलेक्टर मौके पर हैं. राज्य सरकार इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये की सहायता देगी.