BMW ने अगली पीढ़ी की X2 को किया टीज़, जानिए अपेक्षित स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : जर्मन ऑटोमेकर BMW ने अगली पीढ़ी की BMW X2 SUV का टीज़र जारी किया है. आने वाले दिनों में वैश्विक बाजारों के लिए X2 का अनावरण किया जाएगा और उत्पादन इस साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है. अगली पीढ़ी के X2 में अपने बड़े X4 और X6 के समान एक शानदार नई छत होगी.

अपेक्षित स्पेसिफिकेशन: 

टीज़र छवि आगामी X2 के बारे में बहुत कुछ नहीं बताती है, एसयूवी में पतली एलईडी पट्टी द्वारा उल्लिखित एक बहुत बड़ी ग्रिल होगी. एसयूवी में दो वर्टिकल एलईडी डीआरएल के साथ नए डिजाइन वाले स्लीक एलईडी हेडलैंप भी होंगे. टीज़र में बोनट के केंद्र पर दो प्रमुख सिलवटों का भी पता चलता है. अन्य अपेक्षित हाइलाइट्स में 18 इंच के अलॉय व्हील, एक इंटीग्रेटेड रूफ स्पॉइलर, स्किड प्लेट और बहुत कुछ शामिल हैं.

इंटीरियर और पावरट्रेन: 

इंटीरियर के बारे में कोई विवरण नहीं है, उम्मीद है कि X2 में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए ट्विन डिजिटल स्क्रीन के साथ X1 जैसा ही डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा. इसमें पैडल शिफ्टर्स के साथ तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ फ्लोटिंग इंस्ट्रूमेंट पैनल भी मिल सकता है. अपेक्षित सुविधाओं में हवादार सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, हिडन एसी वेंट, पार्क असिस्ट, एडीएएस और बहुत कुछ शामिल हैं.

पावरट्रेन और गियरबॉक्स की बात करें तो अगली पीढ़ी के X2 में डीजल, पेट्रोल और प्लग-इन हाइब्रिड इंजन विकल्प मिल सकते हैं. रिपोर्टों से पता चलता है कि iX2 के रूप में एक पूर्ण-इलेक्ट्रिक संस्करण भी होगा. इसमें 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल, 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है.