कट्टे में बंधा मिला नाबालिग बालक का शव, क्षेत्र में फैली सनसनी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/11/19 16:11

बसेड़ी(धौलपुर): बसेड़ी कस्बे में मंगलवार को दो दिन से लापता 11 वर्षीय नाबालिग बालक का शव क्रय विक्रय के समीप कट्टे में बंधा मिला. जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय लोग अस्पताल में एकत्रित हो गए. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बसेड़ी सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया. जहां शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. शव के घर पहुंचने के बाद क्षेत्रीय लोग आक्रोशित हो गए तथा भीड़ शव को ढकेल पर रखकर पुलिस थाने की ओर कूच करने लगी.

फांसी की सजा दिलाये जाने की मांग को लेकर नारेबाजी: 
इस दौरान गुस्साई भीड़ ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी व आरोपियों को फांसी की सजा दिलाये जाने की मांग को लेकर नारेबाजी की. इसके बाद अग्रवाल धर्मशाला के समीप भीड़ का सामना पुलिस से हो गया तथा दोनों पक्षो में आपसी कहासुनी हुई. इसके बाद मृतक बालक के चाचा व सीओ सरमथुरा ने समझाइस की. जिसके बाद मामला शांत हुआ. घटना को लेकर मृतक बालक के पिता ब्रजकिशोर पुत्र रामजीलाल जैसवाल निवासी नायावास ने बसेड़ी पुलिस में मामला दर्ज कराया है. जिसमे बताया है कि 17 नवम्बर को दोपहर 1 बजे उसका पुत्र लव जैसवाल घर से खेलने की कहकर गया था. लेकिन शाम तक वापिस नही आया. इस दौरान शाम करीब साढ़े 5 बजे बालक लव की दादी गीता देवी के मोबाइल नम्बर 8949379496 से फोन आया. इस दौरान अज्ञात ने 3 करोड़ की मांग की एवज में बच्चे को छोड़ने की बात कही तथा पुलिस को बताने पर जान से मारने की धमकी दी. लेकिन आज सुबह लव जैसवाल का शव नाले में कट्टे में बंधा हुआ मिला. 

मृतक बालक का चाचा है पत्थर व्यवसायी: 
मृतक नाबालिग लव जैसवाल गैंगसा व्यवसायी संजय का भतीजा है तथा काफी वर्षों से वह इस व्यवसाय से जुड़ा हुआ है. आरोपियों को पीड़ित परिवार के व्यवसाय की पूरी जानकारी थी. इसके अलावा एक आरोपी बालक को ट्यूशन पढ़ाने घर भी जाता था.  

पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे मौके पर: 
घटना की सूचना मिलते ही आईजी भरतपुर लक्ष्मण गौड़, जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छवा, सीओ सरमथुरा हरीराम मीणा, बसेड़ी थाना प्रभारी लल्लूराम मीणा, एसडीएम प्यारेलाल सौन्थवाल, नायब तहसीलदार हरीओम गर्ग, सहित नादनपुर, सरमथुरा थानों की पुलिस के अलावा अतिरिक्त जाप्ता बसेड़ी अस्पताल पहुंचा.

हत्या के विरोध में बसेड़ी बाजार रहा बंद:  
नाबालिग बालक की हत्या की सूचना मिलते है अस्पताल में लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान आक्रोशित व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान पूरे दिन बंद रखे. इस दौरान मेडिकल स्टोर भी बन्द रहे. ग्रामीण क्षेत्र के लोग जरूरी चीजों की खरीददारी के लिए परेशान होते देखे गए. 

जिस दिन अपहरण उसी दिन हत्या: 
जानकारी के मुताबिक सोमवार को बालक का अपरहण हुआ था. उसके कुछ घण्टों बाद ही हत्यारों ने बालक की हत्या कर दी. जिसमें बालक के मुंह व सिर के पीछे चोट के निशान है. इसके बाद आरोपियों ने क्रय विक्रय के समीप नाले में शव को कट्टे में बांधकर डाल दिया तथा शव करीब 36 घण्टे तक नाले में पड़ा रहा. 

आरोपी ट्यूशन टीचर करता रहा पुलिस को गुमराह: 
शक के आधार पर सोमवार को बसेड़ी पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया तथा उससे कढ़ाई से पूछताछ की. जिसमे वह पुलिस को गुमराह करता रहा. इस दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि बालक को उसने धौलपुर में देखा है. इसके बाद पुलिस आरोपी को लेकर धौलपुर गई तथा अभय सेंटर में लगे सीसीटीवी कैमरों में बालक की फुटेज देखी गई लेकिन कुछ पता नही चल सका. इसके बाद आरोपी ने बालक के अन्य इलाकों में देखे जाने की बात कही. जिस पर पुलिस उसे वहां लेकर गई. लेकिन इस बीच आरोपी पुलिस को गुमराह करता रहा. आज मंगलवार सुबह पुलिस ने जब कढ़ाई से आरोपी से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया तथा बालक को मारने व शव के नाले में मिलने की बात कही. इस पूरे घटनाक्रम में अभी तक पुलिस द्वारा करीब आधा दर्जन आरोपियों को हिरासत में लिया है तथा पूछताछ में जुटी है. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए बसेड़ी से अंकित गर्ग की रिपोर्ट

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in