close ads


पाकिस्तान की आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने की एक और साजिश, कठुआ अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली सुरंग

पाकिस्तान की आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने की एक और साजिश, कठुआ अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली सुरंग

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नीचे एक सुरंग का पता लगाया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह एक अभियान के दौरान बीएसएफ के जवानों ने बोबियान गांव में सीमा पार से बनाई गई एक सुरंग का पता लगाया, जिसका निर्माण आतंकवादियों को घुसाने के लिए किया गया है. एसएफ के वरिष्ठ और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. 

सुरंग की लंबाई करीब 150 मीटर: 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस सुरंग की लंबाई करीब 150 मीटर है. साथ ही सुरंग से सीमेंट की बोरियां भी बरामद हुई है. जोकि पाकिस्तान के कराची की बनी होना बताया जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की पोस्ट के ठीक सामने से इस सुरंग को खोदने की काम शुरू हुआ है. ऐसे में पाकिस्तान की आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने की एक और करतूत सामने आई है. 

अगस्त 2020 में भी एक सुरंग मिली थी:
इससे पहले अगस्त 2020 में सांबा के सीमावर्ती गांव बैन ग्लाड की सीमा पर एक सुरंग मिली थी. सीमा से पचास मीटर दूर मिली इस सुरंग में पाकिस्तान निर्मित बोरियां बरामद हुई थीं. जिनमें बालू (रेत) भरी हुई थी. बता दें कि इससे पहले भी सीमा से सटे कई इलाकों में सुरंग मिल चुकी हैं. 


 

और पढ़ें