सीकर दुल्हन अपहरण: एक वीडियो ने मचाया बवाल, जाट समाज ने किया कल सीकर बंद का आह्वान

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/24 08:03

सीकर। दुल्हन अपहरण कांड में आज उस समय नया मोड़ आ गया, जब यूट्यूब पर एक वीडियो वायरल हुआ। जैसे ही है वीडियो वायरल हुआ जाट समाज में तूफान आ गया। वीडियो वायरल करने वाली मुख्य आरोपी अंकित की मौसेरी बहन निकिता है। जिसने पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवालिया निशान लगाएं हैं और साथ में उसने अपने आप को 5 माह की गर्भवती बताते हुए कहा कि उन्हें थाने पर ले जाकर बे वजह से परेशान किया गया। 

सीकर में भी जाट समाज ने किया प्रदर्शन:
जैसे ही वीडियो वायरल हुआ जयपुर से जाट समाज सकते में आया और जाट समाज की 6 गाड़ियां भर कर सीकर आ गई। वहीं जिन लोगों के परिवारों से आरोपियों को उठाए गए थे वे परिवार भी सीकर आ गए। सीकर में जाट समाज के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया और राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की घटना यहीं नहीं रुकी। गुस्साए जाट समाज को जब कलेक्ट्रेट में घुसने के लिए रोका गया तो जाट समुदाय के लोगों ने कलेक्ट्रेट के बैरिगेटिंग तोड़ डाले और कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर नारेबाजी करने लगे। 

नहीं काम आया जाट समाज का एक घंटे का अल्टीमेटम:
जाट समुदाय ने शुरुआती तौर पर मांग की थी कि इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच हो और जांच अधिकारी हटाया जाए। जिला प्रशासन को जाट समाज ने 1 घंटे का समय दिया था, लेकिन 1 घंटे के समय के बावजूद भी जांच अधिकारी नहीं बदलने पर कल सीकर बंद का आव्हान कर दिया गया है। जाट समाज के नेताओं ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखना हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है। 24 घंटे में अगर जांच अधिकारी नहीं बदला और निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो वे कलेक्टर एसपी का घेराव करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। 

शक के घेरे में सीकर पुलिस:
कुल मिला कर बात करें तो अब इस पूरे प्रकरण में सीकर पुलिस भी शक के घेरे में आ गई है। जिस तरह से वीडियो वायरल हुआ और अचानक यह घटनाक्रम बदला, उससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान लग गए हैं। कल बंद का आह्वान किया गया है, देखना यह होगा कि क्या कल शांतिपूर्ण संपन्न हो पाता है या नहीं। यह अभी भी भविष्य के गर्भ में है। 

यह था पूरा मामला:
हम आपको यहां यह भी बता दें कि 16 तारीख मंगलवार की रात को नागवा गांव से एक दुल्हन का अपहरण किया गया था। इसके बाद राजपूत समाज ने सीकर के सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन किया था। जिसमें मुख्य रूप से उदयपुरवाटी के विधायक राजेंद्र गुड्डा और राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव गोगामेड़ी ने 2 दिन तक कलेक्टर बंगले का घेराव किया था। 

... सीकर संवाददाता रमेश शर्मा की रिपोर्ट 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in