Live News »

शराब पीने से मना करने पर तलवारों से काटकर की थी नृशंस हत्या, अब तीनों आरोपियों को उम्रकैद
शराब पीने से मना करने पर तलवारों से काटकर की थी नृशंस हत्या, अब तीनों आरोपियों को उम्रकैद

नागौर: जिले के डीडवाना उपखण्ड के खुनखुना थाना क्षेत्र के छोटी खाटू में वर्ष 2012 में हुए एक हत्या के मामले में आज डीडवाना के एडीजे कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए तीन आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. जानकारी के अनुसार डीडवाना तहसील के छोटी खाटू कस्बे में तलवारों से काटकर नृशंस हत्या करने के मामले में करीब साढ़े 7 साल बाद न्यायालय का फैसला आया हैं. मामले में डीडवाना के अपर जिला एवं सेशन न्यायालय ने तीन आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है.

आरोपियों को शराब पीने से से किया था मना: 
आपको बता दें कि यह मामला 26 मई 2012 का है. इस दिन छोटी खाटू की दीपेश्वर होटल पर आरोपी मोहनसिंह, सायर सिंह ओर सम्पत सिंह खाना खाने आए थे. इस दौरान मनोहर सिंह ने आरोपियों को शराब पीने से मना किया. इस पर उन्होंने बड़ाबरा निवासी मनोहर सिंह पुत्र देवीसिंह की तलवारों से काटकर हत्या कर दी थी. साढ़े सात साल तक चले इस मामले को लेकर आज सभी आरोपियों को न्यायाधीश सुरेश कुमार चौहान के समक्ष कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया. 

शरण देने वाले चार आरोपी बरी:
इस दौरान कोर्ट ने 26 गवाहों की गवाही और पुलिस द्वारा पेश किए गए साक्ष्यों के आधार पर तीन आरोपियों मोहनसिंह, सायर सिंह ओर सम्पत सिंह को मृतक मनोहर सिंह की हत्या का दोषी मानते हुए उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई, साथ ही अर्थदंड से भी दंडित किया. जबकि हत्या के बाद आरोपियों को शरण देने के चार आरोपियों को कोर्ट ने बरी करने के आदेश दिए. न्यायालय के फैसले के बाद तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया. वहीं मृतक के परिवार ने फैसले पर संतोष तो जताया है, मगर उनका कहना है कि वे आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में अपील करेंगे. इस मामले में सरकार की और से विशिष्ट लोक अभियोजक मोहम्मद इकबाल ने पैरवी की. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in