दूसरी टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देगी BSNL, अब मिलेगा 600 टीबी इंटरनेट डाटा

FirstIndia Correspondent Published Date 2016/10/10 13:06

दूरसंचार कंपनी BSNL ने दूसरी टेलिकॉम कंपनियों को मात देने के लिए अपनी मोबाइल ब्राडबैंड क्षमता को दोगुना करने का एलान किया है। BSNL ने मोबाइल ब्राडबैंड क्षमता को 600 टीबी यानि 600 टेराबाइट प्रति माह करने की योजना बनाई है। ये जानकारी BSNL के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने दी है।

 

उन्होंने कहा कि लोगों के बीच इंटरनेट का इस्तेमाल काफी तेजी से बढ़ रहा है जिसके चलते कंपनी भी अपनी सर्विसेस को बेहतर बना रही है। अनुपम श्रीवास्तव ने ये भी बताया कि कंपनी नवंबर तक दक्षिण में 600 टीबी और दूसरे क्षेत्रों में 450 टीबी तक क्षमता बढ़ाएगी। इसके अलावा कंपनी ने बताया कि 1099 रुपये के अनलिमिटेड 3जी डाटा प्लान के चलते नेटवर्क पर डाटा की मांग काफी बढ़ गई है।

 

गौर हो साल 2012 में BSNL के नेटवर्क पर महज 80 जीबी डाटा इस्तेमाल किया जाता था। जिसके बाद साल 2014 में ये बढ़कर 279 जीबी हो गया था फिलहाल ये 353 टीबी हो गया है। 1099 रुपये के प्लान में औसत डाटा 292 जीबी या 66 जीबी प्रति माह है। जो एक महीने में 100 फिल्में डाउनलोड करने के बराबर है। आपको बता दें कि बीएसएनएल कंपनी काफी घाटे में चल रही है जिसके चलते उसने स्पेक्ट्रम निलामी में भी भाग नहीं लिया। कंपनी ने कहा है कि वो पहले से मौजूद स्पेकट्रम का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने की कोशिशों में लगी है।

 


BSNL, Telecom companies, 600 TB Internet data, Compete, Broadband speed

  
First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in