World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमिफाइनल को लेकर भारत का समीकरण स्पष्ट, टॉप-4 में तस्वीर की साफ

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के 21वें मुकाबले में भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए न्यूजीलैंड को हराया. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की है. टूर्नामेंट में टीम इंडिया की ये लगातार पांचवीं जीत है. मुकाबले में पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 273 रन बोर्ड पर लगाये. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 2 ओवर शेष रहते हुए ही मुकाबले में जीत हासिल की. 

दरअसल वर्ल्ड कप में भारत ने अभी तक कुल 5 मुकाबले खेल है और पांचों ही मुकाबलों में टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल हुई है. लगातार पांचवीं जीत के चलते 10 अंक और 1.353 नेट रनरेट के साथ टीम पहले नंबर पर पहुंच गयी है. ऐसे में अब टीम इंडिया का सेमिफाइनल में रास्ता लगभग साफ हो गया है. हालांकि फिलहाल टीम इंडिया को चार मैच और खेलने है. लेकिन टॉप-1 की स्थिति को देख टीम के लिए सेमिफाइनल की राह आसान नजर आ रही है.
 
भारत ने किया न्यूजीलैंड का खेल खराबः
भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया. जहां टीम इंडिया ने बाजी मारते हुए 4 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक रन मिचेल ने बनाते हुए शतक लगाया. उन्होंने 127 गेंद में 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 130 रन बनाये. जिसके चलते टीम ने 273 रन बोर्ड पर लगा सकी. जवाब में मोहम्मद शमी ने कहर बरपाते हुए 5 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 48 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर सफलता हासिल की. जहां रोहित शर्मा ने 46 और विराट कोहली ने 95 रन की दमदार पारी खेली.